जनपथ न्यूज़ पटना : महाराष्ट्र में सरकार गठन के फॉर्मूले पर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच माथापच्ची जारी है. एनसीपी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने पर हामी भर दी है. लेकिन एनसीपी ने यह भी साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस की बैठक के बाद ही कोई अंतिम फैसला लेगी.
वहीं अपने राजनीतिक करियर में कोई भी चुनाव नहीं लड़ने वाले उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक अब आदित्य ठाकरे की बजाय उद्धव ठाकरे सीएम होंगे क्योंकि आदित्य ठाकरे के नाम पर एनसीपी ने सहमति नहीं जताई है. एनसीपी ने डिप्टी सीएम का पद और गृह मंत्रालय मांगा है. वहीं अगर कांग्रेस सरकार में शामिल होती है तो एक डिप्टी सीएम का पद उसे भी दिया जाएगा. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष हर हाल में कांग्रेस का ही होगा, चाहे समर्थन बाहर से हो या अंदर से.
इससे पहले आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक हुई. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं की पहले दौर की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इस बैठक के बाद कांग्रेस ने एक और दौर की मीटिंग करने का फैसला किया है. मीटिंग के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है और उनके साथ बातचीत करके ही कोई फैसला लिया जाएगा.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.