जनपथ न्यूज़ पटना :  बिहार में महागठबंधन के दिन पूरे हो गए हैं। पहले से ही जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी ने महागठबंधन में अल्टीमेटम दे रखा है और अब 13 नवंबर को महागठबंधन और वाम दलों की तरफ से एनडीए सरकार के खिलाफ बुलाए गए प्रदर्शन से आरजेडी ने खुद को अलग कर लिया है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने इसकी जानकारी दी है।
आपको बताते हैं कि तीन दिन पहले रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन के साथ-साथ वाम दलों के नेताओं की मौजूदगी में 13 नवंबर को जिलास्तर पर आंदोलन की घोषणा की थी। एनडीए सरकार की विफलताओं के खिलाफ 13 नवंबर को विपक्षी दलों का ताजा प्रदर्शन है लेकिन अब आरजेडी इस प्रदर्शन में शामिल नहीं होगी।
रामचंद्र पूर्वे ने कहा है कि आरजेडी में चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। सदस्यता अभियान सहित पार्टी के अंदरूनी कार्यक्रम को लेकर पार्टी के तमाम नेता व्यस्त हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए फिलहाल आरजेडी ने 13 नवंबर के कार्यक्रम से दूरी बना ली है। हालांकि सियासी जानकार यह मानते हैं कि हाल के दिनों में जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी ने जिस तरह आरजेडी को खरी खोटी सुनाई है उसे देखते हुए आरजेडी ने भी अब 13 नवंबर के प्रदर्शन से खुद को अलग कर सबको झटका दे दिया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed