जनपथ न्यूज़ पटना :- झारखंड के धनबाद रेलवे स्टेशन (Dhanbad Railway Station) पर अवैध आग्‍नेयास्‍त्रों से भरा एक बैग मिलने से सनसनी फैल गई। बैग में 18 पिस्टल और 36 मैगजीन मिले। पुलिस ने बैग लेकर जा रहे हथियार तस्‍कर श्याम कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि उससे पूछताछ के आधार पर मुंगेर में अवैध हथियारों के निर्माण व तस्‍करी के बड़े गैंग का सुराग मिला है। धनबाद के रेल एसपी दीपक कुमार सिंहा ने कहा है कि छापामारी टीम में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।
धनबाद स्‍टेशन पर गंगा दामोदर एक्सप्रेस के पास मिला बैग
मिली जानकारी के अनुसार धनबाद रेल पुलिस ने स्‍टेशन पर खड़ी गंगा दामोदर एक्सप्रेस में छापेमारी की। रेल पुलिस ने ट्रेन के बी1 बोंगी के पास प्‍लेटफॉर्म पर एक बैग में रखे 18 पिस्टल व 36 मैगजीन बरामद किए। बैग से साथ दो युवक थे, जिनमें एक भीड़ का फायदा उठा फरार होने में सफल रहा। जबकि, पुलिस ने दूसरे श्याम गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। वह बिहार के मुंगेर स्थित रिफ्यूजी कॉलोनी का निवासी है।
सवाल अनुत्‍तरित: कहां ले जाए जा रहे थे हथियार
तस्‍कर इन हथियारों को लेकर कहां जा रहे थे, इस बाबत पुलिस कुछ नहीं बता रही। पेंच यह है कि तस्‍कर इसे लेकर पटना जा रही ट्रेन के पास पकड़े गए थे। ऐसे में सवाल यह है कि क्‍या यह मुंगेर से हथियारों को धनबाद लाकर उन्‍हें फिर पटना लाने की कोई साजिश थी या तस्‍कर धनबाद में हथियार बेचकर बचा माल ले पटना लौट रहे थे?
तस्‍कर से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई शुरू
पुलिस ने गिरफ्तार तस्‍कर से कड़ी पूछताछ की है। बताया जाता है कि पूछताछ में उसने अपने साथियों के नाम बताए हैं। उसने मुंगेर में बड़े पैमाने पर बनाए जा रहे अवैध हथियशरों को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर पुलिस मुंगेर में कार्रवाई शुरू कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.