जनपथ न्यूज़ पटना । खुसरूपुर नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों के चुनाव के लिए रविवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग अपराह्न् पांच बजे तक चलेगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध किए गए हैं। सुबह में ठंड के कारण मतदान की गति रहने के बाद दिन चढ़ने के साथ वोटिंग प्रतिशत बढ़ रहा है। 11 बजे तक 36 प्रतिशत मतदान किया जा चुका है।
सुबह से ही वोटिंग के लिए जुट रहे मतदाता
सुबह हल्की धूप निकलने के साथ ही मतदाताओं का जुटान पोलिंग बूथ पर होने लगा है। बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर अपने मतादिधकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रखंड नियंत्रण कक्ष खुसरूपुर में डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ दवा व एंबुलेंस के साथ तैनात हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पंचायत का निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
ईवीएम संग्रह दल की गई है प्रतिनियुक्ति
वोटिंग के लिए गश्ती दंडाधिकारी सह ईवीएम संग्रह दल की प्रतिनियुक्ति कार्मिक कोषांग ने की है। हर दो घंटे पर प्रत्येक मतदान केंद्रों का मतदान फीसद (महिला व पुरुष) अपने निर्वाची पदाधिकारी को प्रतिवेदित कर रहे हैं। सेक्टर दंडाधिकारी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि मतदान कार्य समाप्ति के बाद इवीएम व निर्वाचन सामग्री समय पर वज्रगृह में पहुंच जाए।
भारी संख्या में पुलिस बल भी है मौजूद
रविवार के दिन प्रखंड कार्यालय खुसरूपुर में निर्वाचन नियंत्रण कक्ष कार्यरत है। नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, क्यूआरटी दल के रूप में कार्य कर रहे हैं। चुनाव के दौरान खुसरूपुर थानाध्यक्ष सीमा सील और वाहन चेकिंग करा रहे हैं। आर्म्स लेकर चलने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का आदेस पहले ही दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.