जनपथ न्यूज़ पटना/दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने प्याज की बढ़ी कीमतों पर बेतुका बयान दिया है। चौबे ने कहा कि मैं शाकाहारी आदमी हूं। मैंने कभी प्याज नहीं चखा है। जब मैंने कभी प्याज खाया ही नहीं तो मुझे प्याज का रेट क्या मालूम? चौबे गुरुवार को संसद के बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे।
वित्त मंत्री सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि वे प्याज और लहसुन नहीं खातीं। राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने सीतारमण से पूछा था कि क्या वे प्याज खाती हैं? इस पर वित्त मंत्री ने कहा, “मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जहां प्याज-लहसुन से मतलब नहीं रहता। मैं भी इनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती। मेरा परिवार शुद्ध शाकाहारी है, फिर भी प्याज की बढ़ती कीमतों का मसला देखूंगी।”
चौबे बोले- वित्त मंत्री ने सवाल पर बिलकुल सही जवाब दिया
वित्त मंत्री के बयान पर अश्विनी चौबे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण ने कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है। सदन के अंदर प्याज पर चर्चा हो रही थी, उसी पर वित्त मंत्री ने एक सवाल के जवाब में ऐसा कहा। उन्होंने जो कहा है- वह बिल्कुल सही है। चौबे बक्सर से सांसद हैं।
प्याज के दामों में अचानक उछाल, ग्राहकों की आंखों से आंसू निकल रहे
देशभर के बाजार में इन दिनों प्याज की किल्लत है। जो प्याज 15-20 रुपए किलो में बिकती थी, वह अब फुटकर में 100 से 120 रुपए किलो तक बिक रही है। इस साल महाराष्ट्र से प्याज नहीं आ रहा है और ज्यादा पानी गिरने से मध्यप्रदेश में फसल खराब हो गई है। इससे प्याज के भाव बढ़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.