न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 20, 2022
पटनाः शरद यादव अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का विलय आज यानी 20 मार्च को औपचारिक रूप से राष्ट्रीय जनता दल के साथ करेंगे। शरद यादव दिल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में राजद में शामिल होंगे। इस दौरान कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे।
जनता दल यूनाइटेड से अलग होकर, उन्होंने 2018 में अपनी इस पार्टी का गठन किया था।
जानकारी के अनुसार, वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए ये फैसला लिया गया है, ताकि बिखरे हुए जनता परिवार को फिर एकजुट किया जा सके। दरअसल, अभी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि विलय होने के बाद आरजेडी उन्हें राज्य सभा भेज सकता है। बता दे कि बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं, जिसमें दो सीटें भाजपा, एक सीट जीडेयू और दो सीटें राजद के पास जाएगी। इसको लेकर कुछ दिनों पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात भी शरद यादव से दिल्ली में हुई है। बताया जाता है कि तेजस्वी ने शरद यादव को राज्यसभा भेजने का आश्वासन भी दिया है।
शरद यादव ने कहा कि पूरे देश और आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। देश में मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए बिखरे हुए जनता परिवार को एक साथ लाने के मेरे नियमित प्रयासों की पहल के रूप में यह कदम जरूरी हो गया है।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.