न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 20, 2022
फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की चर्चा इन दिनों हर तरफ हो रही है। लेकिन इस बीच खास बात तो ये है कि लोग खुद को इस फिल्म की कहानी से कनेक्ट कर पा रहे है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म है जिसका ना कोई मीडिया कवरेज, ना स्टार प्रमोशन हुआ, केवल जनता इस फिल्म का प्रमोशन कर रही है।
जिसका सीधा असर इसके बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिला है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा अब यह महज एक फिल्म ना रहकर आम लोगों की भावना बन चुकी है।
कश्‍मीरी पंडितों पर 1990 में हुए अत्याचार पर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म है जिसका ना कोई मीडिया कवरेज, ना स्टार प्रमोशन हुआ, बस जनता इस फिल्म का प्रमोशन कर रही है।
शुक्रवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’
ने अपने आठवें दिन 19.15 करोड़ की कमाई की और इसके साथ ही यह 100 करोड़ की कमाई करने वाले फिल्मों के क्लब में शामिल हो गई। फिल्म अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 116.45 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।
फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री के साथ कई रिकॉर्ड भी तोड़े हैं। रिलीज के 8वें दिन कमाई करने के मामले में आमिर खान की ‘दंगल’ को भी पीछे छोड़ दिया है। फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट में बताया, ” द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के 8वें दिन 19.15 करोड़ कमाए। ये कलेक्शन फिल्म दंगल से ज्यादा है। द कश्मीर फाइल्स अब ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गई है। दूसरे हफ्ते में फिल्म ने टोटल 19.15 करोड़ की कमाई की है। भारतीय बाजार में फिल्म की अब तक की कमाई 116.45 करोड़ पहुंच गई है।” फिल्‍म की कमाई जिस रफ्तार से बढ़ रही है और जिस तरह इसको लेकर क्रेज है। फिल्‍म आसानी ने दूसरे वीकेंड तक 150 करोड़ के आंकड़े को पार कर लेगी।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.