दिल्ली से कामाख्या जा रही ब्रह्मपुत्र मेल के जनरल कोच में लगी आग, ट्रेन में बैठे यात्रियों में मची भगदड़…..

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 21, 2022

पटना के बिहटा रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब दिल्ली से कामाख्या जा रही ब्रह्मपुत्र मेल के जनरल कोच के ब्रेक बाइंडिंग में अचानक आग लग गई और धुआं का गुबार उठने लगा।

यात्रियों से आग लगने की सूचना मिलने के बाद ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ब्रह्मपुत्र मेल को बिहटा रेलवे स्टेशन के डाउन मेल लाइन पर रोक दिया। आग लगने की सूचना के बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई। हालांकि रेलवे के अधिकारियों के समझाने के बाद यात्री शांत हुए।

इसके बाद रेलवे के कर्मचारियों और रेल पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची और फायर सेफ्टी यंत्र की सहायता से रेलवे कर्मचारियों ने जनरल कोच के ब्रेक बाइंडिंग में लगी आग पर काबू पाया।

तकरीबन आधे घंटे की जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को कामाख्या के लिए बिहटा रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। ट्रेन में बैठे यात्री ने बताया कि दिल्ली से कामाख्या जा रही ब्रह्मपुत्र मेल जब आरा रेलवे स्टेशन से खुली और कोइलवर पुल पार कर रही थी इसी दौरान लोगों द्वारा सूचना मिला कि पीछे वाले जनरल कोच में ब्रेक बाइंडिंग से धुआं निकल रहा हैं।

सूचना के बाद ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारी ने तत्काल इसकी जानकारी ड्राइवर को दी और ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बिहटा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया।

ट्रेन को रोके जाने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने फायर सेफ्टी यंत्र के साथ आग पर काबू पाया। हालांकि इस दौरान जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल रेलवे के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.