पुलिस ने चित्रगुप्तनगर में छापेमारी कर शराब तस्कर पवन कुमार को किया गिरफ्तार, छात्र बनकर किराये पर लिया था फ्लैट

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
नवम्बर 23, 2021

पटना: पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने सोमवार को चित्रगुप्तनगर में छापेमारी कर शराब तस्कर पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पवन घोसवरी थाना क्षेत्र के प्रह्लादपुर गांव का निवासी है। बीएससी की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के नाम पर तीन साल से किराये के मकान में रहता था। इसी मकान से वह शराब के अपने अवैध कारोबार को संचालित करता था। पवन ने तीन साल पहले चित्रगुप्त नगर में दो कमरों का फ्लैट किराये पर लिया था। मकान मालिक को बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता है। एक कमरे में दिखाने के लिए किताब और अन्य सामान रखता था, जबकि दूसरे कमरे में शराब डंप कर रहा था।

सूत्रों के अनुसार जैसे ही पत्रकार नगर थाना को इसकी भनक लगी पुलिस ने तत्परता दिखायी और उसके ठिकाने पर छापा मार दिया। उसके कमरे से पुलिस ने 85 बोतल अंग्रेजी शराब, दो मोबाइल, दो डायरी और दो बैंक पासबुक बरामद किया है। उसके दोनों बैंक खातों को खंगाला जा रहा है। थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि वर्ष 2018 में भी वह शराब के मामले में जेल जा चुका है। उसके बैंक खाते का सत्यापन किया जा रहा है। पवन के एसबीआई के खाते में 84.69 हजार रुपये और पीएनबी के खाते में 5.32 हजार रुपये जमा हैं। उसके दोनों बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। पुलिस की मानें तो पवन की डायरी में शराब खरीदने वाले से लेकर अन्य कई तरह की जानकारी दर्ज है।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पवन के संपर्क में 30 से 40 तय ग्राहक थे। डिलीवरी ब्वॉय के जरिए उन तक शराब पहुंचाई जा रही थी। पुलिस की मानें तो पवन के पिता किसान हैं। पवन कोई व्यवसाय नहीं करता है, इसके बावजूद उसके दोनों बैंक अकाउंट में 6.17 लाख रुपये मिले हैं।

पुलिस ने पवन का पिछले तीन साल का बैंक स्टेटमेंट निकाला है। उसके दोनों खातों से हर दिन 30 से 50 बार रुपयों का ट्रांजेक्शन है। पटना में हर दिन 10 हजार से 40 हजार रुपये तो वहीं तीन से चार दिनों में एक से चार लाख रुपये का ट्रांजेक्शन दूसरे राज्यों के बैंक अकाउंट में हुआ है। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह ट्रांजेक्शन दूसरे राज्यों में बैठे शराब सप्लायरों काे हो सकता है।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.