अनुशासन और मर्यादा को ताक पर रख बगैर महिला पुलिसकर्मी शराब तलाशने दुल्हन के कमरे में जा घुसी बिहार पुलिस, सीएम नीतीश कुमार बोले- चिंता की बात नहीं…

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
नवम्बर 22, 2021

पटना: बिहार में पिछले हफ्ते शराबबंदी की विफलता पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की क्लास क्या लगाई, कानून का अनुपालन कराने के चक्कर में पुलिस अनुशासन और मर्यादा को भी ताक पर रख दी है। पटना के शादी समारोह में पुलिस बगैर महिला पुलिसकर्मी के दुल्हन के रूम तक में घुस जा रही है। पुलिस को इस बात का भी एहसास नहीं है कि दुल्हन के रूम में घुसकर एक-एक चीजों का बारीकी से जांच करने के चक्कर में वह कानून की किस कदर अवहेलना कर रही है। वहीं इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि इसके लिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

ऐसा ही एक मामला पटना के रामकृष्‍णा नगर थाना स्थित एक विवाह भवन का सामने आया है।
बारात का इंतजार कर रही दुल्हन समेत परिवार वालों के होश उस समय उड़ गये जब पुलिस वाले अचानक दुल्हन के कमरे में घुसे और शराब खोजने के बहाने उनका सारा सामान देखने लगे। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान मौके पर कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी और पुरुष पुलिसकर्मी ही छानबीन करते रहे। इसका वीडियो सामने आने के बाद पुलिस की इस कार्रवाई की जमकर आलोचना हो रही है।

उधर, इस मामले पर जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये जानकारी हमको नहीं है, जो न्यूज आती है, वही देखते हैं। आज भी जो मामला संज्ञान में आया है, उसकी जांच कार्यालय के लोग कर रहे हैं। ऐसी शिकायतें पुलिस को मिली हैं कि शादी समारोह में शराब पिलाने का इंतजाम किया जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसके लिए किसी को चिंता नहीं करनी चाहिए। शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.