दुल्हन के कमरे में शराब तलाशे जाने पर बिहार की पूर्व सीएम
राबड़ी देवी का बड़ा बयान, लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं…….
राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
नवम्बर 23, 2021
पटना: शराबबंदी कानून और शराब तस्करी के खिलाफ एक बार फिर से विपक्ष ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है। बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में एक शादी समारोह के दौरान पुलिस दुल्हन के कमरों की तलाशी ले रही है। पुलिस शराब की खोजबीन करने के लिए होटल आई थी। पूर्व सीएम ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाए। बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से खुद शराब मंगवाते, बेचते और बिकवाते हैं। कार्रवाई करने के बजाय आम लोगों को परेशान किया जा रहा है। यह निजता के अधिकारों का उल्लंघन हैं।


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, ‘बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुंच रही है, कौन पहुंचा रहा है? उसकी जांच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है?’
बता दें कि पटना के रामकृष्‍णा नगर थाना स्थित एक विवाह भवन में बारात का इंतजार कर रही दुल्हन समेत परिवार वालों के होश उस समय उड़ गये, जब पुलिस वाले अचानक दुल्हन के कमरे में घुसे और शराब खोजने के बहाने उनका सारा सामान देखने लगे। इस दौरान मौके पर कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी और पुरुष पुलिसकर्मी ही छानबीन करते रहे। इसका वीडियो सामने आने के बाद पुलिस की इस कार्रवाई की जमकर आलोचना हो रही है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *