जनपथ न्यूज़ पटना :  सोमवार से सूबे के सभी जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल पर रहने का फैसला किया है. पीएमसीएच में हुई जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की बैठक में यह फैसला लिया गया. इधर हड़ताल के कारण पीएमसीएच सहित सूबे के कई सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था पर असर पड़ सकता है. जिसके कारण मरीजों को इलाज में काफी मुश्किलें हो सकती हैं.
पीएमसीएच में शनिवार को हुई जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन बिहार की बैठक में राज्य के 9 मेडिकल कॉलेजों के स्टूडेंट्स शामिल हुए. इस बैठक में सरकार की हेल्थ एजुकेशन पॉलिसी और डॉक्टरों की बहाली का विरोध करते हुए उन्होंने 23 सितंबर की सुबह 8 बजे से हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया. बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉक्टर शंकर भारती ने कहा कि हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रधान सचिव की ओर से आश्वासन मिलने के बावजूद भी 5 मांगों को पिछले 6 महीने में पूरा नहीं किया गया.
संयोजन डॉक्टर रवि रंजन ने बताया कि वर्तमान में मेडिकल ऑफिसर की बहाली से इंटर्न को वंचित रखा गया. अंकों के आधार पर मेडिकल ऑफिसर की बहाली के कारण प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों को बढ़ावा मिलेगा. इससे सरकारी कॉलेजों के मेडिकल स्टूडेंट्स वंचित रह जायेंगे.
 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *