मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ा बयान, यूक्रेन से लौटने वाले बिहार के निवासियों के यात्रा का खर्च उठाएगी राज्य सरकार…….

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 26, 2022

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार युद्धग्रस्त यूक्रेन से निकालकर भारत लाए जाने वाले राज्य के लोगों की यात्रा का खर्च उठाएगी। इन लोगों के शनिवार को भारत पहुंचने की उम्मीद है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद शुक्रवार की शाम ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है। राज्य के हजारों लोगों की अपील को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने अहम फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ” यूक्रेन में जारी वर्तमान संकट के मद्देनजर वहां फंसे बिहारवासियों को बिहार लाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बिहार के स्थानिक आयुक्त को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से समन्वय कर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें मालूम चला है कि ऐसी प्रत्येक उड़ान दिल्ली और मुंबई पहुंचेगी तथा बिहार सरकार बिहार के लोगों की यात्रा का खर्च वहन करेगी। राज्य के विभिन्न हिस्सों से खबरें आ रही हैं कि माता-पिता यूक्रेन से अपने बच्चों की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष उड़ानों की व्यवस्था करने पर केंद्र का आभार जताया।

बता दें कि रूस और यूक्रेन में युद्ध की शुरुआत के बाद बिहार के कई लोगों की चिंता बढ़ गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार के कई जिलों के बच्चे यूक्रेन में फंस गए हैं। मेडिकल की पढ़ाई करने गए ये बच्चे लगातार धमाके की वजह से दहशत में हैं और परिजनों को कॉल कर स्थिति की जानकारी देते हुए घर वापसी की गुहार लगा रहे हैं। इधर, परिजन भी बच्चों के मायूस चेहरे को देखकर उदास हैं और राज्य व केंद्र सरकार से बच्चों की सकुशल वापसी की मांग कर रहे हैं।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.