मुखिया रंजीत शाह की हत्या के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू………

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
रिपोर्टर :-* विकास कुमार, सहरसा (बिहार)
एडिटर: राकेश
अप्रैल 10, 2022

सहरसा: खबर सहरसा से है जहाँ आए दिन हो रहे जनप्रतिनिधियों के हत्या मामले में वन पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू का बयान सामने आया है, वन पर्यावरण मंत्री ने जन प्रतिनिधियों के हत्या मामले में कानून में संशोधन की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी से की है, वहीं मिलकर बात भी करने की बात उन्होंने कही।

दरअसल बीते शुक्रवार को खजुरी पंचायत के मुखीया रंजीत साह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद मृतक रंजीत साह के परिवार से आज सांत्वना दी। वहीं परिवार वालों से मिलने के बाद उन्होंने कहा जिस तरह से जनप्रतिनिधियों की हत्या हो रही है ये सोचनीय विषय है। अब तक आठवां हत्या हो गया है।

सहरसा में रंजीत साह मुखीया की हत्या हो गया है ऐसे में जनप्रतिनिधियों की हो रही हत्या को रोकने के लिये कानून में संसोधन की जरूरत है,जिस समय जनप्रतिनिधि नामांकन फॉर्म भरते है उस समय नामांकन फॉर्म में संसोधन कर जो जनप्रतिनिधि चुनाव जीतेंगे उनकी हत्या के बाद उनके परिवार के लोग उस पद पर काबिज हो जायेंगे।ऐसे में हत्या करवाने वाले लोग भी समझ जायेंगे की हत्या करवाने से कोई फायदा नही है तो हत्या बंद हो जायेगा और जो नॉमिनी होंगे नामांकन के दौरान वो पाँच साल तक उस पद पर कार्यरत होंगे।ये बिहार के जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए बड़ा काम होगा।इसके लिये मुख्यमंत्री और पंचायतीराज मंत्री से मिलकर बात करने की बात उन्होंने कही।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.