जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
12 दिसंबर 2022

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र के गोलाघाट चौक के पास एक मकान में आग लग गयी है और देखते ही देखते आग भयावह रूप ले लिया। आग लगने का कारण शोर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि मकान में रहने वाले सभी लोग सुरक्षित बाहर निकल गये है। बताया जा रहा है कि आग बेकाबू होने से पहले ही मनीष अपने परिवार के साथ घर के बाहर निकल गये। मनीष गोलाघाट निवासी रंजन रूटगा के मकान में पिछले तीन साल से किराये पर रह रहे है। मनीष ने बताया रविवार की सुबह करीब सवा नौ बजे कमरे में शार्ट सर्किट हो गया जिससे रूप में आग लग गयी। आनन फानन में किचन से गैंस सिलेंडर को बाहर फेंक दिया। इसके बाद फायर बिग्रेड को इसकी सूचना दी। धीरे धीरे आग डीयू में लगना आरंभ हो गया।

आग बुझाने के लिए बुलाना पड़ा पांच दमकल गाड़ी : डीयू आग के चपेट में आते ही तेज आवाज के साथ फटने लगा। इससे निकलने वाला केमिकल के संपर्क में आकर आग और तेज हो गया। आग के साथ तेज धुआं से स्थिति भयावह होने लगी। आग की वजह से मकान का छज्जा भी गिरने लगा। सूचना पर तीन दमकल वाहन के साथ फायर बिग्रेड कर्मी पहुंच कर आग बुझाने में जुट गये है। केमिकल की वजह से लगी आग को काबू करने वाला यंत्र भी लेकर फयर ब्रिगेड के कर्मी पहुंचे है। करीब दो घंटे के बाद दमकल के तीनों वाहन का पानी खत्म हो गया। अंत में दो और वाहन को बुलाना पड़ा

मची अफरा-तफरी : बताया जा रहा है कि मनीष किराये के मकान में रह कर डियू का कोरोबार भी करते है। काफी संख्या में डीयू इनके कमरे में रखा था। वहीं, आग लगने की सूचना में आसपास रहने वाले लोग एकत्र हो गये। भारी भीड़ लगने से दमकल कर्मी को आग पर काबू पाने में परेशानी हो रही थी। अंत में तातारपुर पुलिस ने इस मार्ग पर परिवहन के परिचालन पर रोक लगाया गया। वहीं जिस जगह पर आग लगी थी, उससे कुछ कदम की दूरी पर दो स्कूल का संचालन होता है लेकिन रविवार होने की वजह से स्कूल बंद था।

 90 total views,  3 views today