इस पोस्टर के मायने समझिए

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
12 दिसंबर 2022

भागलपुर/पटना:देश मांगे नीतीश कुमार, ये हम नहीं जदयू कार्यकर्ता कह रहे हैं। दावा कर रहे है कि अब देश को नीतीश कुमार का इंतजार है। दरअसल, जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में झारखंड से आए कार्यकर्ताओं ने नए साल का कैलेंडर तैयार करवाया है। कैलेंडर में नीतीश कुमार की पगड़ी वाली तस्वीर लगी हुई है। नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। कैलेंडर में लिखा हुआ है ‘देश मांगे नीतीश कुमार’। इस पोस्टर के साथ सवाल भी उठने लगे हैं कि क्या अब नीतीश कुमार केंद्र पर फोकस करने जा रहे हैं। क्या नीतीश अब तेजस्वी के लिए बिहार का रास्ता खाली कर दैंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस कैलेंडर को बांटा भी गया है। कैलेंडर में साफ-साफ लिखा हुआ है कि स्वच्छ प्रतिभा, सुशासन और संयमी नेतृत्व। नीतीश कुमार की यही पहचान है। उन्होंने बिहार का कायापलट किया। महिलाओं को सुरक्षित किया। युवाओं को भरोसा दिया। अब देश को नीतीश कुमार का इंतजार है।

नीतीश कुमार को देश का पीएम बनाया जाए

कैलेंडर पर जो कुछ भी लिखा हुआ है, उसका सार यही है कि नीतीश कुमार को देश का पीएम बनाया जाए। जदयू भी इसी मुहिम को लेेकर आगे बढ़ रही है। हालांकि नीतीश कुमार कई मौकों पर कह चुके हैं कि, वे पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं। हालांकि शनिवार को हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक में विपक्षी एकता पर चर्चा की गई और इस दौरान साफ-साफ संदेश दिया गया कि अगर 2024 में बीजेपी को हराना है तो सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना ही होगा।

आमने-सामने की लड़ाई में हारेगी बीजेपी

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जदयू नेताओं ने कहा कि हाल में हुए चुनावों के ट्रेंड से साफ हो गया है कि बीजेपी को जिन राज्यों में आमने-सामने की लड़ाई का सामना करना पड़ा है, वहां उसकी हार हुई है। ऐसे में विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। जदयू की ओर से कहा गया है कि सीएम नीतीश कुमार लगातार अन्य पार्टियों के नेताओं से संपर्क में हैं और बहुत जल्द दिल्ली जाने वाले हैं।

 198 total views,  3 views today