आजम-रिजवान ने खत्म किया 29 साल का सूखा, पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में पहली बार भारत को हराया, 10 विकेट से हासिल की जीत……..

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
अक्टूबर 24, 2021

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज यानी 24 अक्टूबर को टूर्नामेंट का 16वां मुकाबला है। दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को जीत के लिए 152 रन का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में 57 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने 31 रन देकर 3 विकेट (रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली) लिए। हसन अली भी 2 विकेट लेने में सफल रहे। हारिस रऊफ के हिस्से एक सफलता हाथ लगी।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी करके एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के द्वारा किया गया यह सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है।
कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने भारत के दिए 152 रन के लक्ष्य को 17.5 ओवर में हासिल कर 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

बाबर ने 52 गेंदो पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली। जबकि रिजवान 55 गेंदो पर 79 बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला।

दोनों टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो साल बाद आमने-सामने हैं। इससे पहले 2019 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच भिड़ंत हुई थी। तब टीम इंडिया ने 89 रन से मैच जीतकर मुकाबला अपने नाम किया था।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.