लालू यादव का कांग्रेस पर बड़ा बयान, बोले–क्या हारने के लिए हम कांग्रेस को सीट दे दें? भक्त चरण दास पर भी बोला हमला
राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
अक्टूबर 24, 2021
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रविवार को कांग्रेस की निंदा की और एक सहयोगी के रूप में पार्टी की उपयोगिता पर सवाल उठाते हुए हैरानी जताई कि क्या उनकी पार्टी को विधानसभा की एक सीट राष्ट्रीय पार्टी के लिये छोड़ देनी चाहिए ताकि कांग्रेस वहां से अपनी जमानत भी गंवा सके। राज्य में इस सीट के लिए उपचुनाव होने वाला है। दिल्ली से पटना निकलने के पहले लालू ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पर भी जमकर हमला बोला।
बिहार में आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ ज़ब्त कराने के लिए उनका साथ देते? लालू से जब पूछा गया कि विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में उनकी पार्टी राष्ट्रीय दल को एक सीट नहीं दे रही है तो ऐसे में क्या इसे एक तरह से गठबंधन में टूट के तौर पर देखा जाए, उन्होंने पलटकर पूछा, “क्या होता है कांग्रेस का गठबंधन?” लालू यादव ने कहा, “क्या हमें एक सीट कांग्रेस को हारने के लिए देनी चाहिए? जिससे वह अपनी जमानत भी गंवा सके?”
लालू यादव ने कांग्रेस नेता भक्त चरण दास का भी उपहास किया जो पार्टी के बिहार प्रभारी हैं और राजद पर निशाना साधते रहे हैं। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि भक्त चरण दास भकचोंधर हैं। बिहार में होने वाले उपचुनाव में आरजेडी व कांग्रेस के बिगड़े रिश्ते पर लालू का पहली बार बयान आया है। लालू ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों सीटों पर अपनी जीत का दावा किया।
पटना आने से पहले दिल्ली में लालू ने अपने परिवार में चल रहे झगड़े पर भी पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के बारे में कहा कि दोनों उनके बेटे हैं, दोनों के बीच सब ठीक है। उन्होंने चुनाव प्रचार में भी जाने का संकेत दिया और कहा कि जो लोग कोर्ट का हवाला देकर मेरे चुनाव प्रचार का विरोध कर रहे, उन्हें नहीं पता कि अदालत ने मुझे आधी सजा काटने के आधार पर जमानत दी है। उन्होंने कहा कि सेहत ने साथ दिया तो प्रचार के लिए भी जा सकता हूं, राजनीतिक सक्रियता पर कोई बंदिश नहीं है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.