पटना के महवीर मंदिर में रामनवमी पर दो साल बाद उमड़ा जनसैलाब, पटना के महावीर मंदिर में ड्रोन से हुई फूलों की बारिश…..

न्यूज डेस्क, पटना
जनपथ न्यूज
Reported & Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 10, 2022

पटना: रामनवमी को लेकर इस साल लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। दो वर्षों के बाद इस बार रामनवमी को लेकर पटना के मंदिरों में भीड़ रही। पटना के महावीर मंदिर में देर रात से ही श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच गए थे।

महावीर मंदिर में दर्शन करने के लिए मंदिर का गेट रात 12 बजे ही खोल दिया गया था। करीब दो किलोमीटर तक लंबी कतार श्रद्धालुओं की लगी हुई है। मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

2020 और 2021 में कोरोना के कारण महावीर मंदिर बंद था।। आम लोगों के पूजा करने की इजाजत नहीं थी। यही वजह है कि इस बार इतनी भीड़ देखने को मिली है। पूजा करने पहुंचे लोगों में काफी उत्साह दिख रहा था। लोग जय श्री राम और जय हनुमान का नारा लगा रहे थे।
महावीर मंदिर प्रशासन की ओर से आज रविवार को 12 बजे ड्रोन से फूलों की बारिश की गई। महावीर मंदिर से लेकर वीर कुंवर सिंह पार्क तक बैरिकेडिंग की गई है। वीर कुंवर सिंह पार्क से ही श्रद्धालु कतार में लगे हैं।

महावीर मंदिर में पूजा करने के लिए महिलाओं की भी काफी भीड़ दिखी। महिला श्रद्धालु भी देर रात से लाइन में लगी थीं। महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग लाइन की व्यवस्था की गई थी।

महावीर मंदिर के आचार्य किशोर कुणाल ने भी रामनवमी के अवसर पर मंदिर में पूजा और हवन किया। इस दौरान कहा कि यह खुशी की बात है क्योंकि कोरोना के कारण पूजा नहीं हो पा रहा था।

महावीर मंदिर के कैंपस में श्रद्धालु लाइन से जा रहे थे। मंदिर के अंदर भी पुलिस की तैनाती थी ताकि किसी तरह की अव्यवस्था उत्पन्न ना हो।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.