बोचहां उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, बीजेपी, वीआईपी और आरजेडी में मुख्य मुकाबला……

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 12, 2022

मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गया है और 16 अप्रैल को नतीजे आएंगे। कुल 13 प्रत्याशी मैदान में आज उतरे हैं। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। बीजेपी, आरजेडी और वीआईपी पूरी ताकत के साथ तैयारी में जुटी हुई है। बीजेपी से बेबी कुमारी, वीआईपी से डॉक्टर गीता और आरजेडी से अमर पासवान प्रत्याशी हैं और कांग्रेस से तरुण चौधरी को उतारा गया है। सबकी अपनी-अपनी ताकत है। ऐसे में सभी के बीच कांटे की टक्कर है।

बता दे कि बोचहां में कुल 2 लाख 90 हजार 764 मतदाता लिस्ट में हैं जो अपने मतों का प्रयोग कर सकेंगे। इसमें 1 लाख 53 हजार 78 पुरुष जबकि 1 लाख 37 हजार 682 महिला एवं 4 अन्य शामिल हैं। बोचहां क्षेत्र में कुल 350 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसमें मूल 285 है जबकि 65 सहयोगी मतदान केंद्र हैं।

वीआईपी पार्टी की उम्मीदवार डॉक्टर गीता यहां से नौ बार विधायक रहे रमई राम की बेटी हैं। रमई राम की इस क्षेत्र में अच्छी पकड़ है, जिसका लाभ डॉक्टर गीता को मिलेगा।

इधर, आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान को अपने पिता के निधन से जनता की सहानुभूति मिलेगी व इस क्षेत्र में उनके पिता ने जनता के बीच जो पकड़ बनाई थी, उसका भी लाभ मिलेगा।

बता दें बोचहां विधानसभा उपचुनाव वीआईपी पार्टी के विधायक रहे मुसाफिर पासवान के निधन से हो रहा है। 2020 विधानसभा चुनाव में बोचहां सीट पर एनडीए से वीआईपी लड़ी थी।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.