पटना में जलजमाव पर BJP के 2 मंत्री आमने-सामने, बिहार के मंत्री सुरेश शर्मा के दावे को रविशंकर ने झूठा बताया

Breaking News ताजा खबरें राज्य

जनपथ न्यूज़ पटना : पटना में जल जमाव पर राजनीति भी जारी है. विपक्ष के साथ ही दो बीजेपी के मंत्री  भी आज आमने सामने हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार सरकार के शहर विकास मंत्री सुरेश शर्मा के नाले उगाही के दावे को नकार दिया है. लेकिन Janpathnews.com से खास बातचीत में शर्मा ने कहा कि मैंने खुद देखा है कि नाले की उगाही हुई थी. वही, रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि नाले की उगाही अगर हुई होती तो स्थिति यह नहीं होती.

पानी निकालने के लिए लगाए गए है पंप

शर्मा ने कहा कि बाकी शहरों की स्थिति ठीक हो गई है. पानी निकल गया. पटना में राजेंद्र नगर समेत कई जगहों पर पानी लगा हुआ है. पानी निकालने के लिए बाहर से 300-300 एचपी का पंप लगाया गया है. योगीपुर और एक जगह पर सेट किया जा रहा है. जिससे बहुत राहत मिलेगी.

पुनपुन के कारण हो रही परेशानी

शर्मा ने कहा कि पटना में 39 पंप हाउस है. एक-दो को छोड़ सबको ठीक किया गया है. पानी निकाला जा रहा है. सबसे बड़ी दिक्कत है कि पुनपुन का जलस्तर बढ़ा हुआ है, जिस कारण जितना पानी रिसिव करना चाहिए उतना नहीं हो पा रहा है, लेकिन गंगा का जलस्तर ठीक है. बड़े मशीने लगाने से कल तक राह मिलने की उम्मीद है.

केंद्र से मिल रही मदद

केंद्र से मिल रहे राहत के सवाल पर शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार से दो हेलीकॉप्टर और पंप मिला है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा हैं कि जो भी मदद की जरूरत होगी वह देने के लिए तैयार है. शर्मा ने कहा कि पटना में बारिश के पानी के कारण यह स्थिति हुई है. स्मार्ट सिटी के सवाल पर कहा कि इसमें सिर्फ नाला नहीं होता है. इसको लेकर डीपीआर बन रहा है. जिसमें सात बड़ा नाला है. बरसात के बाद फिर से काम शुरू हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *