1. *8 से ज्यादा एम्बुलेंस, डायल 112 की गाड़ी भी फंसी*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
31 अगस्त 2022

भागलपुर : शहर में आए दिन लगातार जाम से लोगों को जूझना पड़ रहा है। सोमवार को शाम से देर रात तक तिलकामांझी से जीरोमाइल चौक तक भीषण जाम लग गया, जिससे आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी हुई। जाम में नवगछिया एसडीएम, 8 से ज्यादा एम्बुलेंस, डायल 112 की गाड़ी, मोटरसाइकिल समेत कई वाहन घंटों जाम में फंसे रहे। इस दौरान तिलकामांझी थाना अध्यक्ष समेत थाने की पुलिस जाम से निजात दिलाने को लेकर जवारीपुर स्थित महिन्द्रा शोरूम के पास तैनात थे। नवगछिया से आ रही एम्बुलेंस चालक ने बताया कि रोगी को लेकर आ रहे जीरोमाइल चौक से जवारीपुर तक आने में करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा लग गए.रोगी भी गंभीर है। महिन्द्रा शोरूम के पास दुकानदारों में नीरज कुमार ने बताया कि सरकारी बस यहां से मुड़कर बस स्टैंड की तरफ जाती है, जिसकी वजह से भी लगातार जाम लगता है। तिलकामांझी की तरफ से आ रही एम्बुलेंस के चालक ने बताया कि रोगी को नवगछिया लेकर जा रहे हैं।

चौक से जेल गेट तक आने में ही दो घंटे लग गये। इधर देवघर जा रहे लोगों ने बताया कि जाम बहुत लंबा है और हमलोग एक घंटा से ज्यादा की देरी से फंसे हुए हैं। इस दौरान आस-पास रहने वाले लोग गाड़ी से उतर कर पैदल ही अपने घर की ओर जाते दिखे। पैदल चल रहे लोगों ने बताया कि यहां रोजाना जाम लगता है। शनिवार को भी यहां एक घंटे से ज्यादा वक्त तक लोग जाम से जूझते रहे थे। यहां सड़क के किनारे नये निर्माण के लिए काम चल रहा है।
गाड़ियों को लोग सड़क पर ही पार्क करते हैं, इससे रोड और ज्यादा संकरा हो जाता है। लोगों को सामान्य तौर पर आने-जाने में बहुत दिक्कत होती है.प्रशासन से कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है। शहर में जाम लगना आम बात हो गई है, गीता ने बताया कि सब्जी खरीदने के लिए आई हूं, बहुत देर से जाम लगा हुआ है और हमें तिलकामांझी चौक से यूको बैंक तक आने में पैदल 30 मिनट लग गया।

2 Views