आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली को लेकर हजारों छात्रों ने सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर किया पथराव, पुलिस और छात्रों के बीच झड़प, पूरा इलाका रणक्षेत्र में हुआ तब्दील…..

जनपथ न्यूज डेस्क
राकेश कुमार
जनवरी 25, 2022

एनटीपीसी रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर मंगलवार काे सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शकारियाें व पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई हैं। झड़प के दौरान आक्रोशित छात्रों द्वारा की गई पत्थरबाजी में सदर डीएसपी समेत आधा पुलिसकर्मी व मीडियाकर्मी जख्मी हो गए। स्थिति काे नियंत्रित करने में पुलिस के द्वारा हवाई फायरिंग की गई है। हालांकि इससे भी आक्रोशित शांत नहीं हुए और पत्थरबाजी करते रहे। करीब छह घंटे तक प्रदर्शनकारियाें ने हंगामा किया। बताया गया कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एनटीपीसी रिजल्ट में अनियमितता बरती गई है। इससे आक्राेशित लाेगाें ने मंगलवार को जिले के मेहसौल रेलवे ओवरब्रिज के पास सैकड़ों की संख्या में पहुंचे। इन प्रदर्शनकारियाें ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे।

देखते ही देखते आक्रोशितों की भीड़ बढ़ती गई। वहीं सड़क जाम की सूचना पर डीएसपी समेत मेहसौल ओपी पुलिस, नगर थाना पुलिस के साथ सीओ घटनास्थल पर पहुंचे। आक्राेशिताें काे समझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन, छात्रों की भीड़ शांत होने की जगह और आक्रोशित हो गई। इसको लेकर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने अपने वरीय अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद डीएसपी रामाकांत उपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस ने सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन परिसर को चारों तरफ से घेर लिया। इसे देखा प्रदर्शनकारी पत्थरबाजी करने लगे। इस दाैरान हुई भगदड़ में कई लाेग जख्मी हाे गए। स्थिति काे काबू में करने के लिए पुलिस काे हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया।

छह घंटे तक रेल परिचालन को बाधित किया मंगलवार को शहर के मेहसौल रेलवे गुमटी के समीप 10 बजे के करीब सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आक्राेशिताें ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे। सड़क जाम की सूचना पर स्थानीय मेहसौल ओपी, नगर थाना पुलिस के साथ डुमरा सीओ घटना स्थल पर पहुंचे और आक्रोशितों को समझाने का प्रयास करने लगे। स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने बताया कि इस दौरान उपद्रवियों द्वारा एम्प्टी कोचिन स्पेशल ट्रेन के शीशे को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

छात्रों ने सड़क जाम कर की थी आंदोलन की शुरुआत प्रत्यक्षदर्शियाें के अनुसार सुबह से ही छात्रों द्वारा सड़क को जाम किया गया हुआ था। इसी दौरान पुलिस के द्वारा प्रदर्शनकारी छात्रों पर सख्ती दिखाई गई। इसपर सभी छात्र तितर बितर हो भाग खड़े हुए। वहीं कुछ ही देर बाद सैकड़ाें की संख्या में छात्रों का हुजूम एकाएक मेहसौल गुमटी से लेकर स्टेशन परिसर काे दक्षिण और उत्तर दिशा से घेर ताबड़तोड़ पत्थरबाजी करने लगे। इसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.