आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट परिणाम में धांधली के विरोध में तीसरे दिन अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी, आक्रोशित छात्रों ने गया में एक पैसेंजर ट्रेन को किया आग के हवाले, गया-जहानाबाद रेल यातायात बाधित..…..

जनपथ न्यूज डेस्क
जनवरी 26, 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी परीक्षा परिणाम में कथित धांधली के विरोध में आज तीसरे दिन भी अभ्यर्थियों ने बिहार के जहानाबाद स्टेशन पर प्रदर्शन कर रेल यातायात को बाधित कर दिया। अभ्यर्थियों के पिछले दो दिनों से जारी विरोध और प्रदर्शन के कारण राज्य के कई जिलों में रेल सेवाएं घंटों प्रभावित रहीं।

अब तक इस विरोध से बचे पटना-गया रेलखंड पर भी बुधवार को अभ्यर्थियों ने ट्रेन के सामने पटरी पर बैठकर अपना विरोध किया। विरोध के दौरान अभ्यर्थियों ने गया जंक्शन से चलकर पटना जा रही सवारी गाड़ी को जहानाबाद स्टेशन पर रोक दिया। इसके बाद ट्रेन के सामने आकर अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

दौरान विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने आरआरबी के फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। उनका आरोप था कि रेलवे के ग्रुप डी में में दो परीक्षा लिया जा रहा है जो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। अभ्यर्थियों के धरना प्रदर्शन किए जाने के कारण पिछले दो दिनों से बिहार में रेल सेवा बुरी तरह से चरमराई हुई है। कई ट्रेनें या तो रद्द कर दी गई हैं या फिर वह अपने निर्धारित समय से रवाना नहीं हो सकी।

बता दे कि कई जगहों पर छात्रों ने स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों में आग लगा दी। आलम यह हो गया है कि पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। धू-धू कर जल रही ट्रेन की बोगियों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम पहुंचने वाली है। दरअसल, सबसे पहले बुधवार सुबह आक्रोशित छात्रों ने गया जंक्शन पर ट्रेन में आग लगा दी। इतना ही नहीं छात्रों ने गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर भी जमकर पथराव किया। वहीं यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.