दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया एलान–“जल्द ही हम कोविड प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे”..…..

जनपथ न्यूज डेस्क/नई दिल्ली
रिपोर्ट: मयूर चौधरी
जनवरी 26, 2022

नई दिल्ली: दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ध्वजरोहण किया। उसके बाद अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं ऐलान करता हूं कि दिल्ली सरकार के सभी ऑफिस में बाबा साहब अम्बेडकर और शहीद भगत सिंह की तस्वीर लगाई जाएगी। हम नेताओं और मुख्यमंत्रियों की तस्वीरें नहीं लगाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ऐलान किया कि जल्द ही हम कोविड प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे, उस दिशा में सभी प्रयास किए जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों, ऑफिसर्स, डॉक्टरों ने जिस धैर्य के साथ इस महामारी का सामना किया है वो काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैलता है, लेकिन इसके लक्षण हल्के हैं। 13 जनवरी को दिल्ली में करीब 29,000 केस आए थे और दूसरी लहर में भी लगभग इतने केस थे। 29,000 केस के समय हमारे 2,500 से 3,000 बेड भरे थे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि आज सभी देश और दिल्लीवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। पिछले 2 साल से देश और दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। देश में अभी तीसरी लहर चल रही है लेकिन दिल्ली में ये 5वीं लहर है और सबसे ज्यादा कोरोना की मार दिल्ली वालों ने झेला है।

इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम हर बच्चे के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बाबा साहेब बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेते हैं। हम पिछले 7 वर्षों में उस क्रांति को शिक्षा क्षेत्र में लाए हैं। मेलानिया ट्रम्प, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी ने भी हमारे सरकारी स्कूलों का दौरा किया। हमें हमारा प्रमाण पत्र मिला गया।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.