पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 48 घंटे में बाकरगंज एसएस ज्वैलर्स लूट कांड का खुलासा…….

स्टेट डेस्क/पटना
राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
जनवरी 25, 2022

पटना: राजधानी पटना के कदमकुआं के बाकरंगज में एसएस ज्वलेर्स में हुए 14 करोड़ के ज्वैलरी लूट कांड का पुलिस ने 48 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया। पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने कहा है कि इस मामले में चार अपराधियों की संलिप्तता थी और चारों अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पटना एसएसपी की मानें तो इस बड़े लूट कांड की साजिश जहानाबाद में रची गई थी।

एसएसपी के मुताबिक जहानाबाद के राज लक्ष्मी ज्वेलर्स के मालिक रंजीत कुमार का बेटा नीतेश कुमार एसएस ज्वेलर्स डकैती कांड का मास्टरमाइंड व लाइनर निकला। एसएसपी ने बताया कि नीतेश के पिता रंजीत एसएस ज्वेलर्स से ही जेवरात ले जाते थे। उनके साथ नीतेश भी कई बार एसएस ज्वेलर्स से जेवर खरीदकर ले गया था। वह स्मैक पीता था। स्मैक पीने वाले जहानाबाद के राजू केवट उर्फ राज उर्फ रवि के साथ नितेश का उठना बैठना होता था।

नीतेश कुमार ने लुटेरों को बताया कि पटना के बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स होलसेल के सर्राफा कारोबारी हैं। उसके इशारे पर ही लुटेरों ने एसएस ज्वेलर्स में डकैती की साजिश रची थी। इस लूट कांड में जहानाबाद के साधु और राजू केवट के अलावा पटना के सोनू, आकाश भी शामिल थे।

पुलिस ने डकैती कांड में लूटे गये 35 किलो सोना में से 9 किलो सोने के जेवर तथा 14 लाख नकदी में 4 लाख 32 हजार 9 सौ रुपये बरामद करने के साथ ही ज्वलेर्स से लूटे गये 4 मोबाइल भी बरामद कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 2 देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा, 2 मैगजीन, 13 कारतूस, घटना में प्रयुक्त दो बाइक एक अपाचे व एक पैशन प्रो, 3 अन्य मोटरसाइकिल जिसमें एक बुलेट, 2 पल्सर, दो चारपहिया वाहन जिसमें एक फार्च्युनर सफेद रंग व एक ईयोन कार व घटना के समय पहने गये कपड़े भी बरामद किये हैं।

एसएसपी का दावा है कि डकैती कांड में एसएस ज्वलेर्स ने 35 किलो सोना व 14 लाख नकदी लूटे जाने की बात कही है। इसका सत्यापन करने के लिए एसएस ज्वेलर्स के मालिक संजीव कुमार को पुलिस नोटिस भेजेगी। पांच साल की खरीद ब्रिकी का रिकार्ड, बिल, जीएसटी आदि का ब्यौरा मांग कर उसे सत्यापित किया जाएगा।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.