तेजस्वी यादव का बड़ा बयान- ‘नीतीश कुमार पीएम मोदी के सहयोगी हैं या गुलाम?

राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
अगस्त 19, 2021

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के नेता एवं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने बुधवार को पूछा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोगी हैं या गुलाम, यह उन्हें स्पष्ट करना चाहिए। जाति आधारित जनगणना पर सवाल किए जाने पर राजद नेता ने यह प्रतिक्रिया दी। राजद देश में जाति आधारित जनगणना कराने की मांग कर रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश भी इसकी मांग कर चुके हैं। उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भी लिखा है।

जाति आधारित जनगणना पर नीतीश ने पीएम को पत्र लिखा है
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तेजस्वी ने कहा, ‘जाति आधारित जनगणना पर बातचीत के लिए हम 4 अगस्त से पीएम को पत्र लिखते आ रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री के पास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के लिए समय नहीं है। नीतीश कुमार पीएम के सहयोगी हैं अथवा गुलाम?’ जाति आधारित जनगणना पर बातचीत के लिए सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। नीतीश का भी कहना है कि इस पत्र पर पीएम की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

गत 16 अगस्त को नीतीश ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कार्यालय ने जाति आधारित जनगणना कराने की मांग से जुड़ा पत्र मिलने की पुष्टि की है। हम पीएम से अपनी मुलाकात की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’ सीएम ने कहा कि जाति आधारित जनगणना के संबंध में प्रस्ताव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा एवं विधान परिषद में पारित हो चुके हैं। 2020 में भी इस बारे में प्रस्ताव विधान परिषद से पारित हुआ है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.