सुल्तानगंज में शिकारी मगरमच्छ, तो नवगछिया के दो टोलों में घूम रहा विशालकाय घड़ियाल, अलर्ट जारी…जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
10 सितंबर 2022

भागलपुर : जिले में इन दिनों मगरमच्छों और घड़ियाल से लोगों के बीच खौफ का माहौल बना हुआ है। कभी गंगा तो कभी गंडक में मगरमच्छ मिलने की जानकारी सामने आती रही है। भागलपुर के सुलतानगंज में श्रावणी मेला के बीच में ही मगरमच्छ घाट के बिल्कुल पास ही घूमने लगा था। यहां मगरमच्छ ने एक आदमी को शिकार बनाने की भी कोशिश की है। पड़ोस के ही जिला मुंगेर में भी शिकारी मगरमच्छ से खौफ व्याप्त है और अब नवगछिया में घड़ियाल दिखने से हड़कंप मचा हुआ है।

*सुल्तानगंज में मगरमच्छ का आतंक*
भागलपुर जिले में मगरमच्छों का मिलना अब आम हो गया है। प्रमुख नदियों के घाटों पर ही नहीं बल्कि अब घनी आबादी वाले क्षेत्रों में भी मगरमच्छ के आने से लोगों में दहशत का माहौल है। सुल्तानगंज में गंगा घाट के ठीक पास लगातार एक मगरमच्छ देखा गया। वहीं, जब एक मगरमच्छ शिकार की खोज में पानी से बाहर निकला और लोगों की नजर पड़ी तो ये बातें सामने आई कि गंगा में यहां पर एक से अधिक मगरमच्छ हो सकते हैं। सुल्तानगंज में एक व्यक्ति को मगरमच्छ ने गंगा में खींच तक लिया लेकिन किसी तरह वो जान बचाने में सफल रहा।

*नवगछिया में 10 फीट के घड़ियाल से हड़कंप*
अब भागलपुर के ही नवगछिया में घड़ियाल मिलने से लोगों में खौफ देखा जा रहा है। पिछले दो दिनों से इस्माइलपुर के मेघल टोला और सौदागर मंडल टोला के गंगा कछार में 10 फीट के इस घड़ियाल को लोगों ने देखा है। जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम भी इसे खोजने पहुंची।

*लोगों को किया सतर्क*
वन विभाग की टीम ने घड़ियाल को मेघल टोला कछार में खोजने का काफी प्रयास किया, लेकिन उसी समय लोगों ने कहा कि उसे अभी सौदागर मंडल टोला में देखा गया है। कछार में घड़ियाल का एक वीडियो भी वायरल होने लगा। वन विभाग की टीम को घड़ियाल पकड़ने में सफलता हाथ नहीं लगी। लेकिन, इस बीच गांव के लोगों को सतर्क किया गया है। ग्रामीणों को कहा गया है कि वो गंगा कछार की ओर नहीं जाएं।

5 Views