बिहार के खनन मंत्री जनक राम के ओएसडी के घर पर स्पेशल विजलेंस यूनिट का छापा

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
नवम्बर 26, 2021

पटना: बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से खनन मंत्री जनक राम के ओसडी मृत्युंजय कुमार के तीन ठिकानों पर शुक्रवार की सुबह एक साथ छापेमारी की गई। ये रेड विजिलेंस विभाग की स्पेशल टीम ने की है और पटना कटिहार और अररिया में मृत्युंजय, उनके भाई धनंजय और रत्ना चटर्जी के ठिकानों पर सर्चिंग की जा रही है। बताया गया कि ओसडी की महिला मित्र रत्ना के घर में लाखों रुपए का कैश बरामद किया गया है।

स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने अररिया में ओसडी की महिला मित्र रत्ना चटर्जी के घर से टीम ने 15 लाख रुपए कैश बरामद किया है। यही नहीं, बैंक अकाउंट से बड़े तौर लेन-देन के सबूत मिले हैं। इसके अलावा, दिल्ली से पश्चिम बंगाल तक अरबों रुपए की संपत्ति के कागजात भी मिले हैं। सूत्रों की मानें तो ओसडी
के भाई धनंजय कुमार ने रत्ना चटर्जी के खाते से बड़े ट्रांजेक्शन भी किए हैं, इसके सबूत मिलने की बात सामने आ रही है। बता दें कि ओएसडी मृत्युंजय कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं।

ये भी दिलचस्प है कि मंत्री जनक राम को एक दिन पहले गुरुवार को ही बिहार भाजपा में कोर कमेटी और चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया। दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह उनके ये भी दिलचस्प है कि मंत्री जनक राम को एक दिन पहले गुरुवार को ही बिहार भाजपा में कोर कमेटी और चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया। दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह उनके ओसडी के ठिकानों पर एक साथ रेड पड़ी। आरोप है कि तीनों ने मिलकर खूब कमाई की है। इस संबंध में शिकायत की पुष्टि के बाद कार्रवाई की गई।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.