जनपथ न्यूज़ पटना:- पूर्व मुख्यमंत्री और विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने कहा कि लालू यादव के शासन में 15 साल में बिहार में जो विकास हुआ वही आज जमीन पर दिख रहा है। डबल इंजन की सरकार में पिछले 15 सालों में 55 घोटाले हुए। लालू के शासन में हमने जबरदस्त काम किया था। लोगों ने तो बेवजह लालू को बदनाम कर रखा है। लालू के बाद दोनों बच्चों (तेजस्वी और तेज प्रताप) के खिलाफ भी लोग अफवाह फैलाते हैं।
राबड़ी ने पूछा कि पिछले 15 सालों में जो घोटाले हुए उसमें अब तक क्या कार्रवाई हुई? कितने लोग गिरफ्तार हुए? सरकार झाड़ू-पोछा करने वाले और क्लर्क ग्रेड कर्मचारियों पर तो कार्रवाई करती है लेकिन अफसरों पर कोई कार्रवाई नहीं करती। मंत्रियों के खिलाफ भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल है।
राबड़ी ने कहा कि आज शिक्षक हड़ताल पर बैठे हैं और स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था ठप है। हड़ताली शिक्षकों की सरकार सुध भी नहीं ले रही है। राजद के शासन में 25 हजार शिक्षकों की बहाली हुई थी। दूसरी बार भी हमने 25 हजार शिक्षकों को बहाल किया तब हाईकोर्ट से रोक लग गई। उसी वक्त के बहाल किए गए शिक्षक अब तक बिहार में पढ़ा रहे हैं। 15 सालों में अब तक परमानेंट शिक्षकों की बहाली क्यों नहीं हुई? बहाली करने से किसने रोका है? शिक्षक बहाल नहीं होंगे तो पढ़ाई कैसे होगी? ये रोजगार की बात करते हैं। अगर आपने रोजगार दिया तो युवा सड़क पर क्यों हैं? सरकार लोगों की जुबान बंद कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.