जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
18 जुलाई 2022

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल 2022 में अपना तीसरा खिताब जीत लिया है। सिंधू ने सिंगापोर ओपन के फाइनल मुकाबले में चीन की वांग झी यी को रोमांचक मुकाबले में 21-9, 11-21, 21-15 से मात दी। इस मुकाबले में पहला सेट सिंधू ने जीता था तो दूसरे सेट में चीनी शटलर ने बाजी मारी थी। इसके बाद तीसरे और निर्णायक सेट में कांटे की टक्कर दिखी लेकिन भारत की दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने इसे अपने नाम कर खिताब जीत लिया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर पीवी सिंधु को इस सफलता के लिए बधाई दी है।

सिंगापुर ओपन के फाइनल मुकाबले में स्टार भारतीय शटलर ने शानदार प्रदर्शन किया। सिंधु ने पहला सेट 21-9 की बड़ी लीड के साथ अपने नाम किया था। दूसरे सेट में पीवी सिंधु कमजोर पड़ गई और चीनी शटलर ने दमदार वापसी करते हुए 11-21 से यह सेट अपने नाम कर लिया था, लेकिन तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधू ने एक बार फिर दमदार आगाज किया और शुरू से बढ़त बनाई।

पीवी सिंधु की इस खिताबी जीत से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। सिंधु बर्मिंघम में 28 जुलाई से होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी। सिंधु साल 2022 में अभी तक तीसरा खिताब जीत चुकी है। उन्होंने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन के रूप में दो सुपर 300 टूर्नामेंट जीते हैं। पीवी सिंधु ओलिंपिक में रजत और कांस्य पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप में 1 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य पदक भी फतह कर चुकी हैं। इससे पहले पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी को हराकर फाइनल में अपनी पक्की कर ली थी।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.