जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
17 जुलाई 2022

पटना: पटना हाईकोर्ट ने राजीव नगर थाना अंतर्गत नेपाली नगर में बुल्डोजर एक्शन पर रोक लगा दी है। बता दे कि हाईकोर्ट द्वारा बुल्डोजर एक्शन पर रोक लगाने के बाद भी राजीव नगर थाना अंतर्गत नेपाली नगर, जयप्रकाश नगर रोड नंबर 3 और घुड़दौड़ रोड में बिहार राज्य आवास बोर्ड द्वारा अर्जित जमीन पर अवैध निर्माण कर अतिक्रमण का सिलसिला जारी है। बिहार राज्य आवास बोर्ड द्वारा अर्जित जमीन पर अवैध निर्माण कर अतिक्रमण के विरुद्ध बिहार राज्य आवास बोर्ड के सहायक अभियंता ने राजीव नगर थाना में प्रथिमिकी दर्ज करवाई है।

बिहार राज्य आवास बोर्ड के सहायक अभियंता ने बताया कि आज दिनांक 17 जुलाई 2022 को दिन के करीब एक बजे राजीव नगर थाना के गशती दल के पु.अ.नि. श्याम नारायण सिंह के साथ बिहार राज्य आवास बोर्ड द्वारा अर्जित भूखंड का निरीक्षण करने के दौरान राजीव नगर थाना अंतर्गत नेपाली नगर, जयप्रकाश नगर; रोड नंबर 3 और घुड़दौड़ रोड और उत्तरी नेपाली नगर में आवास बोर्ड द्वारा अर्जित भूखंड लगभग 2 कट्ठा, 1 कट्ठा, 2.5 कट्ठा और 1 कट्ठा में अवैध अतिक्रमण कर मकान निर्माण का कार्य, मकान निर्माण में ढलाई का काम और अवैध अतिक्रमण कर पाइलिंग का कार्य किया जा रहा था। पुलिस बल को देखते ही मकान निर्माण कार्य में लगे लोग वहां से भागने लगे। भागते लोगों में से पुलिस बल के सहयोग से नेपाली नगर से 6 लोगो को, जयप्रकाश नगर रोड नंबर 3 से तीन लोगो को, घुड़दौड़ रोड से 6 लोगो को उत्तरी नेपाली नगर से 1 को खदेड़ कर पकड़ लिया गया। पकड़े गए लोगो से उनका नाम और पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम: मनोज कुमार, राकेश रजवार, ओमप्रकाश, प्रदीप सिंह, इंदर पासवान, अनुभव कुमार दुबे बताया।

अवैध निर्माण कर अतिक्रमण करने वाले जगह पर गैस सिलेंडर, बेल्डिंग मशीन, 6 पैकेट तार और एक कुदाल बरामद किया गया।

आपको बता दे कि बिहार राज्य आवास बोर्ड के अधिग्रहित भूमि पर किसी भी तरह का निर्माण नहीं करना है लेकिन यह जानते हुए भी जाली दस्तावेज के आधार पर जमीन का कब्जा किया जा रहा है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *