न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
19 मई, 2022
पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को देश की सर्वोच्च अदालत से बड़ा झटका लगा है। 1988 के रोडरेज केस में सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू पर फैसला बदलते हुए अब उन्‍हें एक साल जेल की सजा सुनाई है।
बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले में अपना पुराना आदेश संशोधित कर दिया है। पहले सिद्धू को सिर्फ 1000 रुपये जुर्माने की सज़ा मिली थी। रोडरेज का यह मामला 1988 का है जब सिद्धू के हाथों पिटाई के बाद एक बुजुर्ग की मौत हुई थी।
सिद्धू पर 34 साल पहले पटियाला में सड़क पर हुए विवाद में गुरनाम सिंह के साथ मारपीट करने का आरोप है। गुरनाम सिंह की अस्‍पताल में मौत हो गई थी। रोडरेड का यह मामला 27 दिसंबर, 1988 का है। नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला में कार से जाते हुए गुरनाम सिंह नाम के एक बुजुर्ग से भिड़ गए थे।
साल 2006 में हाई कोर्ट ने सिद्धू को तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। इस फैसले को सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। वहां से उनको राहत मिली और सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में उनको एक हजार रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया। इसके बाद गुरनाम सिंह के स्‍वजनों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की। दसके बाद आज वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उनको एक साल जेल की सजा सुनाई है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.