जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
रिपोर्ट: राकेश कुमार
15 जुलाई 2022

पटना: पटना के सुलतानगंज थाना क्षेत्र स्थित एक निजी कोचिंग संस्थान “मेहता मैथमेटिक्स” में बम से हमला किए जाने और सरेआम तोड़फोड़ करने की खबर सामने आई है। पटना सिटी सुलतानगंज थाना क्षेत्र के रामपुर नहर रोड के निजी कोचिंग संस्थान पर दबंगो ने बम से हमला कर दिया। कोचिंग संचालक से पांच लाख रंगदारी प्रति माह मांगी थी। लाठी डंडे लेकर पहुंचे युवको ने कोचिंग में घुसकर कर्मचारी को पीटा और घसीटा। उग्र युवकों ने काउंटर व क्लास रूम में भी तोडफ़ोड़ किया। दहशत पैदा करने के लिए युवकों ने बम भी विस्फोट किया। बताया जाता है कि कुछ दबंग युवक पिछले दो दिनों से मुफ्त में नामांकन के लिए विवाद कर रहे थे। बताया जाता है कि कोचिंग संचालक से पांच लाख की रंगदारी की भी मांग की गई थी।

वहीं कोचिंग संचालक ने मारपीट करने का आरोप लगाया है। साथ ही संचालक ने कहा कि पप्पू यादव की पार्टी का राजा यादव नामक युवक दो दिन पहले आया था और कहा था प्रति महीना 5 लाख रुपया रंगदारी देना होगा और मेरे फ़ोन करने पर फ्री में एडमिसन भी देना होगा नही तो जान से मार देंगे। मैंने इस बात पर मना कर दिया था, जिसके बाद कुछ लोग कोचिंग में आये और तोड़फोड़ की और बम भी फेका।

सारी वारदात सीसीटीवी में कैद है। जिस वक्त घटना हुई उस वक्त कोचिंग में कई छात्र भी बैठे हुए थे, गनीमत रही की किसी को चोट नहीं आई। घटना की सूचना मिलने पर सुल्तानगंज थाना की पुलिस पहुंची। थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि कोचिंग संचालक की ओर से अभी तक लिखित जानकारी नहीं दी गयी है। आवेदन के आधार पर आगे करवाई की जाएगी। इधर कोचिंग एसोसिएशन आफ इंडिया ने घटना की निंदा व अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.