स्पीकर पर भड़के नीतीश कुमार,
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के बीच हुआ विवाद…..

न्यूज डेस्क, जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 14, 2022

पटना: बिहार विधानसभा में आज सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा पर भड़क गए। देखते ही देखते सीएम और स्पीकर आमने-सामने हो गए और दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई। इससे नाराज नीतीश ने विजय सिन्हा से कहा कि, आप संविधान का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। किसी भी सूरत में सदन ऐसे नहीं चलेगा, यह संविधान से ही चलेगा। नीतीश कुमार ने कहा कि
हम किसी को न फंसाते हैं और न बचाते हैं। वहीं इसका जवाब देते हुए स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि यह मेरे क्षेत्र का मसला है। हम विधायिका का अपमान नहीं होने देंगे। बता दें कि इस वाकये के बाद विधानसभा की कार्यवाही तीन दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है।

गुस्से में इतना बोलने के बाद भी सीएम नीतीश कुमार रुके नही, उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से कहा कि ‘आप इस तरह सदन चलाएंगे। सीएम ने कहा कि अपराध कोई भी करेगा तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम नीतीश कुमार के बोलने के बाद स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा, ‘यह गंभीर मामला है और ऐसे में इस मामले की पूरी जानकारी लें, तब तक इस प्रश्न को स्थगित किया जाता है। आसन की तरफ से अब इस मसले पर 16 मार्च को जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल, बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान आज लखीसराय में पचास दिनों में 9 लोगों की हत्या का मामला उठा। मामला विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के क्षेत्र से जुड़ा है। इस मुद्दे पर बीजेपी विधायक संजय सरावगी सवाल किया। भाजपा विधायक ने सदन में सवाल उठाया कि इसके बारे में जानना जरूरी है। सरकार ने स्वीकार किया कि 8 लोगों की हत्या हुई है। लेकिन तीन लोगों की ही हत्या अपराधियों द्वारा की गई है।

इसके बाद सदन में सीएम नीतीश स्पीकर पर ही भड़क गए। वहीं, सरकार की तरफ से प्रभारी गृह मंत्री विजेंद्र यादव ने सदन में बताया कि हमने स्वीकार किया है कि तीन की आपराधिक घटनाओं में हत्या हुई है, शेष की अन्य वजहों से हुई है। भाजपा विधायक ने सरकार को घेरा और कहा कि पुलिस दोषियों को नहीं पकड़ रही है और निर्दोषों को पकड़ रही है।

इस मामले को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी भी खूब हो रही है। संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सदन में कुछ भी अप्रत्याशित नहीं हुआ है। स्पीकर और मुख्यमंत्री ने अपनी बातें रखी हैं। मुख्यमंत्री ने तो साफ कह दिया है कि जिन सवालों का जवाब मांगा गया है उसपर 7 दिनों में उसकी रिपोर्ट आएगी।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.