कार में राजनीतिक पार्टी का झंडा लगा हथियार और शराब सप्लाई करने वाले बाप-बेटे अरेस्ट……..

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 15, 2022

पटना: अवैध रूप से पटना के दीघा थाना क्षेत्र के रामजीचक यादव गली में शराब का कारोबार कर रहे एक बाप-बेटे को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बड़ी बात है कि पुलिस को झांसा देने के लिए पिता सत्ताधारी दल जेडीयू के नाम और बैनर का इस्तेमाल कर रहा था। हथियार और शराब सप्लाई करने वाले राजकिशोर राय ने खुद को दानापुर विधानसभा युवा प्रकोष्ठ का उपाध्यक्ष बना रखा था। इसी नाम का एक प्लेट गाड़ी के आगे तो दूसरा घर के बाहर लगा रखा था।

बता दे कि पटना के दीघा थाने की पुलिस ने सोमवार की देर शाम रामजीचक यादव गली में छापेमारी कर हथियार, कारतूस और महंगे ब्रांड की शराब सप्लाई करने वाले बाप-बेटा को गिरफ्तार कर लिया जबकि कई आरोपित भाग निकले। गिरफ्तार आरोपित में राजकिशोर राय व उसका बेटा रामकुमार राय शामिल है।

मकान के करीब आठ कमरों से विभिन्न महंगे ब्रांड की 91.950 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई, जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बताई गई है। जब्त शराब यूपी निर्मित पाई गई है। अलावा इसके पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से गैरलाइसेंसी पिस्टल, रायफल, दो मैगजीन व 40 कारतूस, तीन मोबाइल एक फर्जी नेम प्लेट भी बरामद की है। बरामद कारतूस में 36 कारतूस 7.65 एमएम तथा 4 कारतूस .32 की शामिल है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर उनके पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है।

पुलिस के मुताबिक बाप-बेटा शराब की खेप यूपी से लग्जरी गाड़ी द्वारा लाते थे। पुलिस को चकमा देने के लिए ये गाड़ी पर फर्जी नेम प्लेट लगाते थे। इनके कब्जे से एक राजनैतिक दल के नाम से जो नेम प्लेट जब्त की गई है, वह फर्जी पाई गई है, जबकि इन दोनों अपराधियों का उक्त राजनैतिक दल से न तो कोई संबंध है और न ही दोनों इस पद पर कार्यरत हैं।

एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि दीघा थाना प्रभारी राजकुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने राजकिशोर राय के मकान पर छापेमारी की। इस दौरान उसके मकान से भारी मात्रा में शराब, पिस्टल, रायफल व 40 कारतूस बरामद हुआ। शराब व हथियार की सप्लाई राजकिशोर और उसका बेटा रामकुमार पटना सहित आसपास के इलाकों में करते थे। शराब की डीलिंग इनके द्वारा फेसटाइम एप व वाट्सएप के जरिए की जाती थी। घर के कई अन्य सदस्य द्वारा शराब की होम डिलिवरी की जाती थी।

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया राजकिशोर राय पेशेवर अपराधी है। हत्या के तीन व विस्फोटक पदार्थ अधिनियम में वह पहले भी जेल चुका है। इनके द्वारा पिछले एक साल से शराब की होम डिलिवरी संगठित तरीके से की जा रही थी। डिमांड पर इनके द्वारा बोदका, ब्लैक डॉग, स्कॉच विस्की, आफिसर्स च्वाइस, रॉयल स्टेग, ब्लेंडर प्राइड जैसे महंगी ब्रांड की शराब सप्लाई की जाती थी।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.