Reported by: पटना संवाददाता/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
पटना: इन दिनों पूरे देश की नजर बिहार की सियासत पर टिकी हुई है क्योंकि पिछले कुछ दिन सूबे की राजनीति में ऐसा हो रहा है, जो बहुत ही कम देखने को मिलता है। नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने अपनी इफ्तार पार्टी में मुख्य विपक्षी दल यानि आरजेडी नेता लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव को इफ्तार पार्टी की दावत पर बुलाया है। इसके लिए सभी को न्योता भेजा गया है। कई लोगों का इसको लेकर मानना है कि अब ईद से पहले प्रदेश में नए सियासी समीकरण बनने की हवा तेज हो गई है।
दरअसल, बिहार में इन दिनों दावत-ए- इफ्तार की सियासत चल रही है। पिछले कुछ दिन पहले 22 अप्रैल को राबड़ी देवी ने अपने आवाज पर हुई इफ्तार पार्टी में सीएम नीतीश कुमार और जदयू के कई सीनियर नेताओं को बुलाया था जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे भी थे। अब नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार को अपनी पार्टी में बुलाकर गिफ्ट देते हुए सबको चौंका दिया है।
बता दें कि नीतीश की पार्टी की तरफ से 28 अप्रैल को दावत-ए- इफ्तार किया जा रहा है। जिसमें राज्य के कई दलों को नेताओं को बुलाया गया है। वहीं इस दावत में खास तौर पर बिहार के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को इफ्तार में आने का न्योता दिया है। इस दावत में लालू परिवार के अलावा जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी जैसे बड़े नेताओ को भी आमंत्रित किया गया है। अब देखना होगा कि यह दावत पार्टी सियासत की किस करवट बैठती है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.