Reported by: विकास कुमार
Edited by: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज
अप्रैल 26, 2022
फोटो – जिला कल्याण विभाग के प्रधान सहायक शराब और बिरयानी का मजा लेते
सहरसा :- बिहार सरकार और प्रशासन शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिएं कड़ी मेहनत कर रहे है। कभी ड्रोन की मदद से शराब का जखीरा खोज रहे हैं तो कभी हेलीकॉप्टर की मदद से। बिहार पुलिस के सभी कर्मचारी शराब न पीने की शपथ भी लेते है लेकिन सरकारी कर्मचारी ही शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ा रहे है। जिला कल्याण कार्यालय में पदस्थापित प्रधान सहायक उमेश प्रसाद सिंह का शराब पीते फोटो सुर्खियां बटोर रहा हैं। वाइरल फोटो में प्रधान सहायक शराब और बिरयानी का मजा ले रहे हैं।
जहां एक तरफ बिहार में पूरी तरह शराबबंदी कानून लागू है। दूसरी तरफ जिला कल्याण कार्यालय में पदस्थापित प्रधान सहायक दारू का सेवन कर रहे हैं।
फोटो में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उनको शराब बंदी कानून का कोई ख़ौफ ही नहीं है। जबकि जिला प्रशासन के द्वारा नशा मुक्ति जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को शराब नहीं पीने को लेकर जागरूक किया जाता है। उन्हें शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई जाती है। शराब के सेवन से जीवन और धन की बर्बादी होने की पाठ पढ़ाई जाती हैं।इसके बावजूद भी अगर प्रधान सहायक के द्वारा इस तरह की हरकत में लिप्त पाए जाए तो फिर आम लोगों को इससे दूर रखना मुश्किल है। अब देखना लाजिमी है कि जिले के वरीय अधिकारी मामले पर संज्ञान लेकर क्या कार्रवाई करते है।
वही पूछने पर जिला कल्याण पदाधिकारी शैलेश कुमार ने बताया कि वे अभी पटना में मीटिंग में है। सहरसा पहुंचने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
हालांकि जनपथ न्यूज़ इस वायरल फोटो की पुष्टि नहीं करता है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.