जनपथ न्यूज़ पटना: बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के ही विधायक ने अपनी सरकार को निशाने पर लिया है. विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि बिहार में किसी भी सरकार बेरोजगारी काम करने के लिए काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि बिहार में बेरोजगारी है, वरना लोग बिहार छोड़कर नहीं जाते. न्यूज एजेंसी एएनआई ने विधायक अमरनाथ गामी के हवाले से लिखा है, “बिहार में बेरोज़गारी है वरना लोग राज्य छोड़कर नहीं जाते. तेजस्वी (यादव) जी ‘बेरोज़गारी हटाओ यात्रा’ निकाल रहे हैं, लेकिन सिर्फ उससे मदद नहीं मिलेगी.  केंद्र सरकार की मदद के बिना बेरोज़गारी को हटाना मुमकिन नहीं है. बिहार की किसी सरकार ने बेरोज़गारी को फोकस में रखकर काम नहीं किया.”


इनके अलावा जदयू के ही एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी ने भी अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पिछले 10-15 साल में बेरोजगारी की वजह से पलायन बहुत बढ़ गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जावेद इकबाल अंसारी ने कहा, “विपक्ष के नेता ‘बेरोज़गारी हटाओ यात्रा’ निकाल रहे हैं. बिहार में पिछले 10-15 साल में बेरोज़गारी की वजह से पलायन बढ़ा है, लोग काम करने के लिए दूसरे राज्यों में जाते हैं, और बेइज़्ज़त होते हैं. जो भी युवाओं के भविष्य की खातिर सड़क पर उतरेगा, उसकी सराहना की जानी चाहिए.”


बता दें, राजद नेता तेजस्वी यादव ने हालही घोषणा की है कि वह युवाओं के लिए नौकरी की मांग को लेकर पूरे राज्य में यात्रा करेंगे. बिहार में विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में होने वाले हैं और तेजस्वी यादव की नजर संभवत: विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजद का वोट आधार विस्तार करने पर है.  यह यात्रा पांच सप्ताह चलने वाले विधानसभा सत्र के दौरान भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा, ‘देश मंदी और बेरोजगारी से जूझ रहा है। मैं बेरोजगारी हटाओ यात्रा के साथ पूरे राज्य में जाऊंगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.