जनपथ न्यूज़ पटना: बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा शराबबंदी पर दिए गए एक बयान ने अब तूल पकड़ लिया है. पांडेय के बयान का वीडियो वायरल होने के बाद राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे का यह वायरल वीडियो औरंगाबाद में शनिवार के एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है. वीडियो में वह कह रहे हैं कि थाना प्रभारी और चौकीदार चाहेंगे, तभी राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू हो सकती है. उन्होंने कहा है कि थाने के सरंक्षण बिना कोई एक बोतल शराब नहीं बेच सकता है.

क्या कहा DGP ने?
गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि सभी चौकीदार और थानेदार को पता है कि बिहार में शराब कौन बेच रहा है और कौन पी रहा है. उन्होंने कहा है, ‘अगर किसी थानेदार को यह पता नहीं तो वह अपने पद पर रहने लायक नहीं है. बिना थाना की जानकारी के पत्ता भी नहीं हिल सकता, कोई माई का लाल एक बोतल दारू नहीं बेच सकता.’

लालू यादव ने किया था ट्वीट
राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पुलिस महानिदेशक के इस बयान के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘और बिहार के मुख्यमंत्री देश में शराबबंदी की बात करते हैं? नीतीश की कथित बंदी ने राजस्व पर चोट करते हुए बिहार में माफिया के लिए एक समानांतर अर्थव्यवस्था खड़ी कर दी है.’


‘कार्रवाई करने की है जरूरत’
बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने पुलिस महानिदेशक के इस बयान पर कहा कि “कुछ पुलिसकर्मी शराब की बिक्री में शामिल हैं। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। हालांकि, सभी पुलिसकर्मियों पर सार्वजनिक रूप से सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.