अवैध बालू खनन मामले में निलंबित आइपीएस राकेश दुबे के बिहार-झारखंड तक कई ठिकानों पर इओयू की छापेमारी…….

Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/सितंबर 16, 2021

पटना: बिहार में बालू के खेल में सस्पेंड पुलिस अफसरों पर सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है और इसी में गुरुवार को आर्थिक अपराध ईकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भोजपुर के निलंबित एसपी राकेश दुबे के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी बिहार और झारखंड दोनों राज्यों में पड़ी है। दरअसल, आर्थिक अपराध इकाई ने निलंबित तत्कालीन पूर्व एसपी राकेश दुबे पर बालू माफियाओं से सांठगांठ और आय से अधिक संपत्ति को लेकर मामला दर्ज किया था।

वहीं, मामला कोर्ट में चलने के बाद कोर्ट के द्वारा वारंट जारी कर राकेश दुबे के ठिकानों में पटना के गांधी पार्क स्थित आवासीय मकान नंबर 119, पटना के फ्लैट संख्या 204, सुदामा पैलेस जलालपुर, अभियंता नगर के अलावे झारखंड के सचिन रेजिडेंसी होटल जसीडीह और उनके गांव जसीडीह के सिमरिया में भी छापेमारी की जा रही है। छापेमारी के दौरान डीएसपी, इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी के साथ एसटीएफ की टीम भी मौके पर मौजूद रही।

बताते चले कि बिहार के भोजपुर जिले से पिछले दिनों कई वीडियो वायरल हुए थे जिसमें साफ दिख रहा था कि पुलिस की निगहबानी में बालू माफिया के ट्रक पास कराए जा रहे हैं। इन वीडियो के सामने आने के बाद भोजपुर समेत कई और जिलों के अफसरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

गौरतलब है कि इन दिनों बालू माफियाओं से सांठगांठ करने वाले अधिकारियों के खिलाफ नीतीश सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। इधर, सरकार के इस एक्शन से सरकारी अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, बालू के कारोबार में ईओयू की खुफिया रिपोर्ट में कई अधिकारियों के सांठगांठ के साक्ष्य मिले थे, जिसके बाद से छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी है। बता दे की अभी तक इस मामले में पांच अफसरों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छापेमारी की जा चुकी है। ईओयू सूत्रों के अनुसार, जल्द ही बालू खनन में कई अन्य अफसरों के ठिकानों पर भी छापेमारी हो सकती है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.