पटना में अपराधी बेखौफ, दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप से लूटे लाखों के गहने और कैश
Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/सितंबर 15, 2021

पटना: बिहार की राजधानी पटना में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। अपराधियों ने एक बार फिर ज्‍वेलरी शाप को निशाना बनाया और पटना पुलिस की चौकसी व्यवस्था की पोल खोलते हुए पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के मलाही पकड़ी इलाके के राजमणि ज्वेलर्स से दिनदहाड़े लूटपाट की और फरार हो गए।

बताते चले की थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थित दुकान राजमणि ज्वेलर्स में दोपहर करीब तीन बजे छह की संख्या में हथियारबंद अपराधी कान की बाली खरीदने के बहाने घुसे थे। दुकान में घुसते दुकानदार राकेश कुमार वर्मा की पिटाई कर कनपटी पर पिस्टल तान दिया। बगल के कमरे में मौजूद उनकी पत्‍नी और सात साल के बेटे पर भी पिस्टल तान दिया। सभी को बंधक बना अपराधी करीब दस मिनट तक दुकान में लूटपाट करते रहे और करीब सौ ग्राम सोना सहित छह लाख की ज्वेलरी और तीस हजार नकद लूटकर फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद डकैतों ने दुकानदार से पिस्टल दिखाते हुये पूछा- डीवीआर कहां है। इसके बाद सभी उसे लेकर भाग निकले। पुलिस जब छानबीन करने मौके पर पहुंची तो डीवीआर गायब था।

इधर, लूटपाट की खबर मिलते ही मौके पर एसएसपी, एसपी सिटी पूर्वी जितेंद्र कुमार के साथ कई थानों की पुलिस पहुंच गयी। पीड़ित दुकानदार राकेश कुमार वर्मा ने बताया कि छह अपराधी बारी-बारी से अंदर आये थे। सभी ने पहले जेवरात दिखाने को कहा और फिर थोड़ी ही देर बाद पिस्टल तान दी। डकैती करने के बाद अपराधी बाइक से ही फरार हो गये। अब तक पुलिस को अपराधियों का सुराग हाथ नहीं लग सका है। उनकी तलाश में स्पेशल सेल की टीम अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। एसएसपी का कहना है कि जिस हिसाब से वारदात को अंजाम दिया गया है, वह लोकल अपराधियों का ही काम है। हमलोग इसकी पड़ताल कर रहे हैं।

इस घटना ने एक बार फिर राजधानी पटना की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। कुछ दिन पहले ही शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के शिवपुरी इलाके में बदमाशों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.