आय से अधिक संपति के मामले में पटना जिले के रानी तलब के तत्कालीन थानाध्यक्ष पर आर्थिक अपराध इकाई ने कसा शिकंजा, पटना और आरा के ठिकानों पर छापेमारी……..

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 30, 2022

पटना: अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने और अवैध खनन के मामले को लेकर एक बार फिर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कार्रवाई की है। इस बार अवैध बालू खनन और गैर कानूनी व्यापार के संबंध में पटना जिले के रानी तालाब के तत्कालीन थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह पर
आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने शिकंजा कसा है। रानी तालाब के तत्कालीन थानाध्यक्ष
सतीश कुमार सिंह के कई ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई द्वारा छापेमारी की जा रही है। बुधवार की सुबह यह छापेमारी पटना और आरा में की गई है।

बताया गया है कि तत्कालीन थानाध्यक्ष के पटना आवास और भोजपुर के कोईलवर थाना अंतर्गत कुल्हड़िया गांव में यह छापेमारी चल रही है। थानाध्यक्ष के खिलाफ आय से अधिक मामले होने की प्राथमिकी दर्ज है। इस प्राथमिकी में सतीश कुमार सिंह के द्वारा अपने कार्यकाल में कमाए गए संपत्ति से 61.28 फीसद अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है।

आर्थिक अपराध इकाई द्वारा जारी नोटिस में जानकारी दी गई कि अवैध बालू खनन और उसमें संलिप्तता को लेकर थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह की गतिविधि के ऊपर कई दिनों से नजर रखी जा रही थी। इसके सत्यापन के बाद उनके खिलाफ आय से अधिक मामले में 29 मार्च को एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी और इसको लेकर न्यायालय की ओर से जांच के आदेश दिए गए। इसके बाद बुधवार को डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन करके थानाध्यक्ष के कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.