बिहार के जहानाबाद में उग्र भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, भगदड़ में एक महिला कॉन्‍सटेबल की मौत……
राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
जुलाई 25, 2021
पटना : बिहार के जहानाबाद में एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद बवाल खड़ा हो गया है। उग्र भीड़ ने अब पुलिस टीम को निशाना बनाया है। मौत के बाद सड़क पर प्रदर्शन कर रही लोगों की भीड़ का गुस्सा को शांत कराने पहुंची पुलिस पर फूट पड़ा। हंगामे और भगदड़ के बीच एक महिला पुलिसकर्मी की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक पुलिसवाले घायल हुए हैं। हालांकि स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। फिलहाल घटनास्थल पर हालात तनावपूर्ण बने हुए है।
यह घटना परसबिगहरा थाना क्षेत्र की है, जहां शराब की अवैध खरीद-बिक्री के मामले में सरसा निवासी एक शख्‍स को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उसे औरंगाबाद जिले की एक जेल में रखा गया था, जहां गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ी। उसे अनुमंडलीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान शुक्रवार रात उसकी मौत हो गई। शनिवार को उसके घरवालों को शव सौंपने के लिए बुलाया गया, जिनका आक्रोश शव लेकर लौटते वक्‍त फूट पड़ा।

उग्र भीड़ ने जहानाबाद-अरवल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 110 पर नेहालपुर के समीप सड़क जाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। उन्‍होंने लोगों को समझाने-बुझाने की बहुत कोशिश की, पर सब बेकार किया। लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हंगामे और भगदड़ के दौरान महिला सिपाही एक वाहन के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला सिपाही की पहचान खगड़िया की रहने वाली कांति देवी के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि इस घटना के दौरान 7-8 कर्मी भी घायल हुए हैं। जख्मी पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। उधर, घटनास्थल पर अन्य पुलिस जवान और अधिकारी भी पहुंच गए हैं। एसडीपीओ अशोक पांडेय ने बताया कि 4-5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *