पटना सेंट्रल रेंज के आईजी ने पटना के 3 थानाध्यक्षों को किया सस्पेंड…..

न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 13, 2022

पटनाः सेंट्रल रेंज के आईजी राकेश राठी ने सोमवार को पटना के तीन थानेदारों को सस्पेंड कर दिया. राजधानी पटना के गर्दनीबाग, एसके पुरी और दानापुर के थानाध्यक्षों पर यह कार्रवाई की गई है। एक साथ तीन थानेदारों पर यह गाज गिरी है। तीनों थानाध्यक्षों पर कर्तव्य विहीनता का मामला है जिसको लेकर पटना सेंट्रल के पुलिस महानिरीक्षक ने यह कार्रवाई की है।

दरअसल, लगातार इन तीनों थानेदारों पर शिकायत मिलने के बाद जांच की गई और जांच में तीनों थानों में भारी अनियमितता देखने को मिली। इसके बाद गर्दनीबाग थानाध्यक्ष अरुण कुमार, दानापुर थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा और एसके पुरी थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। तीनों थानों के थानेदारों को लाइन हाजिर किया गया है। उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है। बता दे कि इनपर विभागीय कार्रवाई भी होगी।

इस पूर मामले में बताया जा रहा है कि जब औचक निरीक्षण किया गया था तो यह बात सामने आई कि तीनों थानों में सही से गश्ती नहीं हो रही थी। इतना ही नहीं बल्कि वारंट का भी समय पर निष्पादन नहीं हो रहा था और तीनों थानों की स्टेशन डायरी भी अपटूडेट नहीं थी। वहीं, मद्य निषेध के मामलों में सूचना संकलन की कमी के साथ कार्रवाई की व्यवस्था भी बद से बदतर थी। इन चार बिंदुओं को देखते हुए तीनों थानाध्यक्षों पर यह गाज गिरी है।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.