जिम ट्रेनर गोलीकांड: पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, डॉक्टर व उसकी पत्नी समेत छह को किया गिरफ्तार

Edited by: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज
सितम्बर 24, 2021

पटना: जिम ट्रेनर विक्रम सिंह पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने खुशबू सिंह और उनके पति फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर राजीव कुमार सिंह और खुशबू सिंह के पुराने प्रेमी मिहिर और तीनों शूटरो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इनकी मंशा विक्रम को मौत के घाट उतारने की थी। 18 सितंबर को कांट्रैक्ट किलरों ने कदमकुआं बुद्धमूर्ति के पास जिम ट्रेनर विक्रम सिंह को पांच गोलियां मारी थीं।

पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है कि इस घटना के लिये खुशबू ने पांच साल पुराने मित्र मिहिर का सहारा लिया, जिसने उसे कांट्रैक्ट किलरों तक पहुंचाया। जांच कर रही पुलिस ने खुशबू सिंह, उसके पति और फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. राजीव सिंह, डॉ राजीव कुमार सिंह, सीवान के रघुनाथपुर के संठी गांव का मूल निवासी, मिहिर सिंह, यदुवंशी नगर, नासरीगंज, दानापुर, अमन कुमार, किशनपुर, बैकुंड, वारिसनगर, समस्तीपुर, आर्यन उर्फ रोहित सिंह, जहांगीरपुर, सोनपुर, सारण, मो शमशाद, चेरिया बरियारपुर, बेगूसराय को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से पुलिस ने दो पिस्तौल, एक मैग्जीन और आठ गोलियां बरामद की हैं।

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि खुशबू का आरोप था कि जिम ट्रेनर उसका पीछा नहीं छोड़ रहा। वह उससे पीछा छुड़ाना चाहती थी। इसके साथ ही 60 हजार रुपये के लेन-देन को लेकर झगड़े की बात भी खुशबू ने बतायी। हालांकि रुपये के लेन-देन वाली बात पुलिस को हजम नहीं हो रही है।

पुलिस ने बताया कि अनबन और दोस्ती तोड़ने से नाराज खुशबू सिंह ने ही जिम ट्रेनर को रास्ते से हटाने के लिए तीन महीने पहले अपने पुराने प्रेमी मिहिर से मिलकर हत्या की योजना बनाई थी और इस काम के लिए खुशबू ने मिहिर को 2.50 लाख रुपए देने की बात कही थी। खुशबू ने एडवांस में मिहिर को 1.85 लाख रुपए पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में स्थित एक्सिस बैंक के पास खुद तीन किस्तों में दी थी।

जिम ट्रेनर को गोली मारने के मामले में पुलिस ने सबसे पहले कांट्रैक्ट किलरों की तलाश की। सीसीटीवी कैमरे के जरिये पुलिस को अपराधियों का पता मिला। एसएसपी के मुताबिक कदमकुआं थाना इलाके के भागवतनगर स्थित किराये के मकान से शमशाद, आर्यन और अमन को पकड़ा गया। इसके बाद तीनों से पूछताछ की गयी। अपराधियों ने बताया कि उन्होंने ही जिम ट्रेनर को गोली मारी है। इसके लिये मिहिर ने उन्हें पैसे दिये थे।

पुलिस ने फौरन मिहिर की तलाश की तो पता चला कि वह दिल्ली में है। इसके बाद उसके परिजनों पर दबाव डाला गया। गुरुवार की शाम साढ़े पांच बजे इंडिगो की फ्लाइट से जैसे ही मिहिर उतरा पुलिस ने उसे पकड़ लिया। मिहिर ने पुलिस को बताया कि खुशबू की पांच-छह साल पहले उससे दोस्ती थी।

खुशबू ने ही उसे कहा था कि जिम ट्रेनर उसे काफी परेशान करता है। वह उससे तंग आ चुकी है। इस कारण उसकी हत्या करवाना चाहती है। मिहिर ने अपने एक रिश्तेदार सूरज को पूरी बात बतायी। फिर सूरज ने उसे कांट्रैक्ट किलर अमन से मिलवाया, जिसके बाद सब कुछ तय हुआ।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.