जनपथ न्यूज़ नई दिल्ली : लोकसभा (Lok Sabha) में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पास होने के बाद विधेयक बीती रात राज्यसभा (Rajya Sabha) में भी पास हो गया. इस बिल को लेकर जहां कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं. वहीं, पूर्वोत्तर राज्य असम में नागिकता संशोधन बिल को लेकर हालात और भी बिगड़ते जा रहे हैं. गुवाहाटी में बिल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं राज्य के 10 जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवा भीं बंद कर दी गई है. असम (Assam) में लगातार बिगड़ते हालात को देखकर हाल ही में बॉलीवुड एक्टर आदिल हुसैन (Adil Hussain) ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.
अपने ट्वीट में एक्टर आदिल हुसैन (Adil Hussain) ने बताया कि नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) लाने का फैसला अब तक का सबसे नासमझी भरा फैसला था. उनके इस ट्वीट पर लोग खूब रिएक्शन दे रहे हैं. अपने ट्वीट में आदिल हुसैन ने असम (Assam) के हालातों पर भी चिंता जताई. उन्होंने लिखा, “असम बहुत धीरे-धीरे करीब 1979 से 2.5 दशकों की अशांति से उबर रहा था. चीजें समान होती जा रही थीं. अभी, हमारे नेतृत्व का ज्ञान असमिया संस्कृति को समझने में काफी विफल रहा. नागरिकता संशोधन बिल लाने फैसला अब तक का सबसे नासमझी भरा फैसला है.”
ऋचा चड्ढा का CAB पास होने पर Tweet, बोलीं- धार्मिक कट्टरता की राह पर चलने वाला कोई भी देश फला-फूला नहीं…
बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizen Amendment) के खिलाफ बुधवार को हजारों लोग असम में सड़कों पर उतरे. राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प से राज्य में अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई है. हालांकि, किसी भी पार्टी या छात्र संगठन ने बंद, प्रदर्शन का आह्वान नहीं किया है. सचिवालय के पास प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ भिड़ंत हो गई. गुवाहाटी एयरपोर्ट के बाहर चल रहे उग्र प्रदर्शन के कारण मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल काफी देर तक वहां फंसे रहे. वहीं, दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि नागरिकता विधेयक को लेकर विरोध के मद्देनजर शांति का माहौल सुनिश्चित करने के लिए अर्द्धसैनिक बलों के पांच हजार जवानों को पूर्वोत्तर भेजा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.