स्टेशन चौक पर सुबह 8 बजे से मौजूद बीएमपी के जवान, मजिस्ट्रेट बोले- व्हाट्सएप के माध्यम से मिली थी सूचना

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गोतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
29 अगस्त 2022

भागलपुर : जिले में केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध होने की आशंका पर प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना हो गई है। जिसके बाद रविवार की सुबह भारी संख्या में फोर्स स्टेशन चौक पर तैनात कर दिए गए। दरअसल, शनिवार देर शाम भागलपुर प्रशासन को गुप्त सूचना मिली कि छात्रों का कुछ जत्था रविवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है। जिसके बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आ गई।

मजिस्ट्रेट विनोद कुमार मंडल सुबह 8 बजे से ही रेलवे स्टेशन के बाहर भारी संख्या में फोर्स लेकर पहुंच गए, जहां दिन भर फोर्स इसलिये मौजूद रही ताकि किसी तरह का प्रदर्शन हो तो फोर्स उसे तुरंत काबू में कर ले। हालांकि, प्रदर्शन करने वाले ऐसे कोई छात्र मौजूद नहीं थे। स्टेशन चौक का माहौल एक दम काबू में था।
इस बारे में मजिस्ट्रेट विनोद कुमार मंडल ने बताया कि हमलोग को व्हाट्सएप के माध्यम से ये सूचना मिली थी कि छात्र केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करने की सोच रहे हैं, जिसको लेकर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमलोग सुबह 8 बजे से मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान आस पास के थाने के थानाध्यक्ष, पुलिस के सिपाही और बीएमपी के जवान मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि आज दिन भर हमलोग यहां मौजूद थे. उन्होंने बताया कि प्रदर्शन की बातें संभावना के तौर पर बताई जा रही थी, इसीलिए हमलोग हर स्थिति और परिस्थिति से निपटने के लिए पहले से ही तैयार थे और हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का बवाल इस शहर में नही होने देंगें।

मालूम हो कि कुछ ही महीने पहले केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के खिलाफ में पूरे देश भर में छात्रों ने बवाल किया था। जिसका सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिला था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कई ट्रेनों के साथ साथ प्राइवेट वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था।

3 Views