जनपथ न्यूज डेस्क

Edited by: राकेश कुमार
29 अगस्त 2022

एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान की टीम 147 पर ऑलआउट हो गई जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की जीत के हीरो रहे हार्दिक पांड्या जिन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया और अंत तक नाबाद रहे। बता दे कि टीम इंडिया की जीत में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या का अहम रोल रहा। जडेजा ने 35 और हार्दिक ने नाबाद 33 रन बनाए।

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद उसके गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए पाकिस्तान को शुरू से ही दबाव में रखा। जिसकी वजह से पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर्स में ही 147 रनों पर सिमट गई। भुनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार और हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट लिए।

भारतीय टीम ने पहले ओवर में केएल राहुल के रूप में अपना विकेट गंवाया। उसके बाद विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 49 रन की साझेदारी हुई। विराट 35 और रोहित 12 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने जडेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 36 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार 18 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद जडेजा ने हार्दिक के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 29 गेंद में 52 रन की साझेदारी हुई। जडेजा आखिरी ओवर में 35 रन बनाकर बोल्ड हुए। लेकिन हार्दिक ने छक्का लगाकर भारत को यादगार जीत दिलाई।

10 Views