अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल देगा एक छत के नीचे विश्व स्तरीय इलाज, पटना से गंभीर बीमारियों के लिए अब नहीं करनी पड़ेगी लंबी दूरी तय

– अपोलोमेडिक्स यूपी-बिहार का पहला अल्ट्रा-मॉडर्न मेडिकल टेक्नोलॉजी से लैस अस्पताल

पटना, xxxxx 2022 : पटना शहर के लोगों के लिए खुशखबरी है कि अब यहां के मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली-मुंबई जैसे मेट्रो शहरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्हे यह सुविधा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे विश्व स्तरीय इलाज मिल सकेगा। इस बात की जानकारी अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल लखनऊ के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा राजधानी पटना के होटल पनाश मे आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी गई। इस अवसर पर अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के सुपरस्पेशलिस्ट्स डॉक्टर्स, डॉ भरत दुबे (वरिष्ठ सलाहकार – कार्डियक सर्जन एडल्ट एंड पीडियाट्रिक एंड हार्ट ट्रांसप्लांट सर्जन), डॉ निखिल पुरी प्लास्टिक एंड ऑन्को रिकन्ट्रक्टिव सर्जन, डॉ आशीष कुमार मिश्रा (सलाहकार – लीवर प्रत्यारोपण और एचपीबी सर्जरी) उपस्थित रहे।

अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ द्वारा किडनी, लिवर, हार्ट ट्रांसप्लांट के साथ -साथ इन अंगों में होने वाले जटिल सर्जरी की सुविधा सुपरस्पेशलिस्ट डॉक्टर्स द्वारा उपलब्ध करा रहा है। यहां होने वाली जटिल सर्जरी में हार्ट की बेंटाल सर्जरी, कैंसर, पैंक्रियास सर्जरी, डीप ब्रेन सिमुलेशन (डीबीएस) इत्यादि शामिल हैं। अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल में बेहद गम्भीर अवस्था में आए ब्रेन स्ट्रोक के मरीजों का भी सफलतापूर्वक इलाज किया जा रहा है। अभी तक इन सर्जरीज के लिए यूपी-बिहार के मरीजों को मेट्रो सिटीज या कुछ मामलों के विदेश तक भी जाना पड़ता था। लेकिन अब अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल लखनऊ में वर्ल्ड क्लास स्पेशलिस्ट्स और अल्ट्रा-मॉडर्न मेडिकल टेक्नोलॉजी के साथ, यह सभी इलाज एक छत के नीचे सुगमता व सरलता से उपलब्ध करा रहा है।

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सीईओ व एमडी डॉ मयंक सोमानी ने कहा “अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप देश का सबसे बड़ा हेल्थ केयर ग्रुप है जो पिछले 3 दशकों से देश विदेश के लोगों को उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल लखनऊ में हम एक ही छत के नीचे सभी सुपरस्पेशलिटी सेवाएं प्रदेश व आस पास के लोगों को मुहैया करवा रहे हैं। किडनी ट्रांसप्लांट, लिवर ट्रांसप्लांट, ब्रेन स्ट्रोक मैनेजमेंट, सभी प्रकार के कैंसर के सम्पूर्ण इलाज के साथ साथ विश्वस्तरीय ICU एवं 24×7 इमरजेंसी व ट्रामा की सुविधा अब लखनऊ में ही उपलब्ध है जिसके लिए पहले लोगों को दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों की और रुख करना पड़ता था। विशेष लिवर क्लीनिक के माध्यम से। हाल ही में अपोलोमेडिक्स लखनऊ में लिविंग डोनर व मृत डोनर (ब्रेन डेड) विधि से ऑर्गन ट्रांसप्लांट सर्जरी भी शुरू की जा चुकी है।”

उन्होंने बताया कि अपोलोमेडिक्स की स्थापना का उद्देश्य ही लोगों के लिए ऐसे विश्व स्तरीय उपचार देना है, जो अब तक सिर्फ देश के मेट्रोपालिटन शहरों में उपलब्ध रहा है। अभी तक दूर-दराज के मरीजों को गम्भीर रोगों के इलाज के लिए बड़े शहरों का रूख करना होता था, लम्बा सफर न केवल मरीज के लिए कष्टकारी होता था बल्कि तीमारदारों को भी बहुत असुविधा होती थी। अब मरीज को कम समय में कम दूरी तय कर के ही इलाज उपलब्‍ध हो जाने से उनकी जीवन-रक्षा हो रही है और वे लंबी यात्रा करने के बजाय अब लखनऊ में ही एक ही छत के नीचे इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड की चिकित्सा सुविधा पा सकता है। मुझे खुशी है कि हम लगातार गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को लखनऊ में ही बेहतर से बेहतर इलाज देकर उन्हें स्वस्थ जीवन दे पा रहे हैं।”

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.